अपने ही ब्रैंड के रेस्‍त्रां के खिलाफ McD, फूड सेफ्टी को लेकर लोगों को चेताया

punjabkesari.in Friday, Dec 29, 2017 - 12:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मैक्डोनाल्डस ने अपने कस्‍टमर्स को उत्‍तर और पूर्वी भारत में कनॉट प्‍लाजा रेस्‍टॉरेंट्स द्वारा संचालित ब्रैंडेड आउटलेट्स में खाने के खिलाफ चेताया है। दरअसल, मैकडॉनल्ड्स के ज्‍वाइंट वेंचर पार्टनर सीपीआरएल के लाजिस्टिक कंपनी की सेवाएं लेने के साथ ही पूर्वोत्तर भारत में 84 बंद रेस्त्रां में से 16 को फिर खोल दिया गया है। जबकि मैक्डोनाल्डस ने उन पर आपूर्ति श्रृंखला के सभी पहलुओं द्वारा फूड क्वालिटी व सुरक्षा स्तर में कमियों का आरोप लगाया है।

मैक्डोनाल्डस के पूर्व सहयोगी विक्रम बक्शी ने बताया, नया लाजिस्टिक भागीदार कच्चे माल की कमी से प्रभावित रेस्त्रांओं को आपूर्ति करने में सक्षम है। आज कुल मिलाकर 16 रेस्त्रां फिर खुल गए। उन्होंने उम्मीद जताई कि सप्ताह भर में सभी बंद बिक्री केंद्रों को पूरी तरह परिचालन में लाया जा सकेगा। वहीं मैक्डोनाल्डस इंडिया का कहना है कि उक्त अज्ञात वितरण केंद्र को उसकी मंजूरी नहीं है और सीपीआरएल के साथ फ्रेंचाइजी समझौते को रद्द किए जाने के बाद वह यह सत्यापन नहीं कर सकती कि उक्त रेस्त्रां मैक्डोनाल्डस के खाद्य सुरक्षा, आपूर्ति व परिचालन मानकों का पालन कर रहे हैं या नहीं।

क्या है मामला?
मैकडोनाल्ड और बक्शी के बीच विवाद चल रहा है। इसका कारण उनके लाजिस्टिक भागीदारी द्वारा आपूर्ति को बंद करना है। मैकडोनाल्ड के संयुक्त उद्यम सहयोगी रहे विक्रम बक्शी ने सोमवार को कहा था कि पूर्वी भारत में लगभग सभी रेस्तरां बंद हो गए हैं और उत्तरी क्षेत्र में कई अन्य बंद होने की कगार पर हैं। राधाकृष्ण फूडलैंड द्वारा आपूर्ति बंद किए जाने से 80 रेस्त्रां प्रभावित हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News