एक हुनर ऐसा भी: यूट्यूबर ने Honda Civic को बना दिया Lamborghini, हर कोई कर रहा तारीफ

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2024 - 09:50 AM (IST)

ऑटो डेस्क. गुजरात स्थित यूट्यूबर तन्ना धवल इन दिनों अपनी नई लेम्बोर्गिनी सुपरकार को लेकर सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। धवल ने Honda Civic को फ्यूचरिस्टिक Lamborghini Terzo Millennio कॉन्सेप्ट कार में बदल दिया है। इस कार को बनाने में धवल को एक साल का समय लगा है। नई लेम्बोर्गिनी सुपरकार की बॉडी के नीचे असल में 2008 की होंडा सिविक है। इसे बनाने के लिए 12.5 लाख रुपये खर्च हुए हैं। इस गाड़ी का वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है और लोग काफी तारीफ कर रहे हैं।

PunjabKesari
धवल ने खुलासा किया कि कस्टम-निर्मित कार के लिए कई अन्य पार्ट्स के साथ-साथ गहन निर्माण प्रक्रिया की भी जरूरत थी। नई डिजाइन से मेल खाने के लिए सिविक के चेसिस को काटना और फिर से डिजाइन करना पड़ा और इसे बनाने में 1 लाख रुपये से अधिक का खर्च आया। उन्होंने सिर्फ मजदूरी पर 3 लाख रुपयेे और खर्च किए। इसके अलावा ज्यादातर पार्ट्स को कस्टमाइज करके बनाया गया है। जबकि कांच के हिस्सों को काली फिल्म के साथ ऐक्रेलिक शीट से रिप्लेस किया गया है। बस मॉडिफाइड कार की खिड़कियां खोली नहीं जा सकतीं हैं।

View this post on Instagram

A post shared by T A N N A D H A V A L (@tannadhaval)

धवल की मॉडिफाइड लेम्बोर्गिनी में दरवाजों पर "63" का स्टिकर भी लगा है, जो लेम्बोर्गिनी के जन्म वर्ष "1963" को बयां करता है। इस प्रोजेक्ट कार में 5-स्पोक आफ्टरमार्केट अलॉय व्हील, बोनट और पहियों पर लेम्बोर्गिनी रेजिंग बुल का लोगो है। केबिन में स्पोर्ट्स सीट, नई अपहोल्स्टरी, एक फ्लैट-बॉटम स्पोर्टी स्टीयरिंग व्हील और एक वाइडस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम सहित बदलाव किए गए हैं। चाबी का फोब भी कस्टम-निर्मित है और इसमें नए बीएमडब्ल्यू मॉडल के समान एक छोटी स्क्रीन मिलती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News