राहुल गांधी को लेकर युवा कांग्रेस ने बुलंद की आवाज, कहा- फिर से सौंपे उन्हे पार्टी की कमान

punjabkesari.in Monday, Aug 24, 2020 - 09:56 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस में नेतृत्व के मुद्दे पर चल रही बहस के बीच पार्टी की युवा इकाई ने रविवार को अपने पदाधिकारियों के साथ डिजिटल संवाद के बाद प्रस्ताव पारित किया कि अगर पार्टी अध्यक्ष को लेकर किसी तरह का बदलाव हो रहा हो तो राहुल गांधी को एक बार फिर से कांग्रेस की कमान सौंपी जाए। भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने एक बयान में कहा कि सोनिया गांधी के नेतृत्व से पार्टी को मजबूती मिली है और उनके त्याग के लिए सभी कांग्रेसी उनके ऋणी हैं। उधर, युवा कांग्रेस ने सोशल मीडिया में ‘माई लीडर राहुल गांधी’ हैशटैग से अभियान भी चलाया। 

PunjabKesari

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और सोशल मीडिया प्रभारी वैभव वालिया ने कहा कि कांग्रेस के हर कार्यकत्र्ता और खासकर युवाओं की यह भावना है कि राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस की कमान सौंपी जाए। इस हैशटैग के माध्यम से भी लोगों ने यही भावना प्रकट की है। वहीं महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं ने रविवार को एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें कहा गया कि सोनिया गांधी को पार्टी अध्यक्ष के रूप में कार्य जारी रखना चाहिए। प्रस्ताव में कहा गया कि अगर वह ऐसा करने से इंकार करती हैं तो राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार संभाल लेना चाहिए। 

PunjabKesari

पार्टी के महासचिव मल्लिकार्जुन खडग़े के नेतृत्व में वीडियो कॉन्फ्रैंस के जरिए हुई बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया। प्रस्ताव में कहा गया कि महाराष्ट्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने सर्वसम्मति से यहां यह संकल्प लिया कि सोनिया गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में कार्य जारी रखना चाहिए, क्योंकि उनके नेतृत्व में ही हमारी पार्टी सत्ता में आई थी। इसके मुताबिक उन्होंने पार्टी के पुनर्निर्माण के लिए कई बलिदान दिए हैं और अब भी पार्टी से संबंधित सभी निर्णयों में सक्रिय हैं।

PunjabKesari

कर्नाटक कांग्रेस की पसंद गांधी परिवार
कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने रविवार को गांधी परिवार को ही अपनी पसंद बताया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने ट्वीट किया-‘संकट के समय में सोनिया गांधी ने कांग्रेस की कमान संभाली और पार्टी को बचाया। जो भी चर्चा होनी है वह पार्टी फोरम में हो, न कि मीडिया में। विधानसभा में विपक्ष के नेता तथा कांग्रेस के विधायक दल के नेता सिद्धरमैया ने कहा-‘यह दुर्भाग्य की बात है कि गांधी परिवार के नेतृत्व पर कुछ लोग सवाल उठा रहे हैं। भाजपा द्वारा लोकतंत्र पर हमले और अघोषित आपातकाल के इस मुश्किल दौर में हमें कांग्रेस को एकजुट होकर मजबूत करने के प्रयास करने चाहिएं, न कि कमजोर करने के।’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News