जनवरी से इन गाड़ियों को खरीदने के लिए देने होंगे ज़्यादा पैसे, कंपनियों ने बढ़ाए मॉडल्स के दाम

punjabkesari.in Wednesday, Nov 29, 2023 - 12:26 PM (IST)

ऑटो डेस्क: 1 जनवरी 2024 से कुछ कार कंपनियां अपने वाहनों की कीमतों को बढ़ाने वाली है। कीमत बढ़ोतरी के पीछे का कारण स्टील की बढ़ती हुई डिमांड बताया जा रहा है। हालांकि ये नई कीमतें नए साल से लागू होंगी। आइए जानते हैं कि इस लिस्ट में कौन से कंपनियां शामिल हैं और कीमत में कितनी बढ़ोतरी होगी।

PunjabKesari

ऑडी-

जर्मन की लग्ज़री कार निर्माता ऑडी ने अपने मॉडल्स की रेंज में 2% की बढ़ोतरी की है। कंपनी ने इसके पीछे का कारण इनपुट कॉस्ट में बढोतरी को बताया है। बता दें कि कंपनी के लाइनअप में A4, A6, A8 L सेडान, Q3, Q3 स्पोर्टबैक, Q5, Q7, Q8 एसयूवी, S5 स्पोर्टबैक स्पोर्ट्सकार और Q8 ई-ट्रॉन, Q8 स्पोर्टबैक ई-ट्रॉन और ई- शामिल हैं।

PunjabKesari

मारुति सुजुकी-

मारुति सुज़ुकी की गाड़ियां कई सालों से लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। कंपनी अब इन मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी करने वाली है। इसके पीछे का कारण बढ़ रही प्रोडक्शन कॉस्ट को बताया जा रहा है। मॉडल के आधार पर मारुति के मॉडल्स की कीमतों में इजाफा होगा।

PunjabKesari

महिंद्रा-

महिंद्रा ने इन्फ्लेशन और वस्तुओं की बढ़ती लागत के कारण वह जनवरी 2024 से वाहनों की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया है। कौन से मॉडल में कितनी बढ़ोतरी होगी इसके बारे में डिटेल में जानकारी अभी सामने नही आई है। ब्रांड वर्तमान में XUV300, XUV700, बोलेरो, बोलेरो नियो, स्कॉर्पियो एन, स्कॉर्पियो क्लासिक, मराज़ो, थार और XUV400 EV बेचता है।

PunjabKesari

टाटा-

टाटा मोटर्स पेसेंजर व्हीकल्स और ईवी की रेंज में कीमत बढ़ोतरी करने वाली है। ब्रांड ने मूल्य वृद्धि के संबंध में कोई विवरण साझा नहीं किया है। ब्रांड वर्तमान में अल्ट्रोज़, हैरियर, नेक्सॉन, नेक्सॉन ईवी, पंच, सफारी, टियागो, टियागो ईवी, टिगोर और टिगोर ईवी की खुदरा बिक्री करता है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News