कोरोना वायरस महामारी के बीच योगी सरकार अयोध्या में कराएगी भव्य मेले का आयोजन

punjabkesari.in Friday, Mar 20, 2020 - 01:40 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस महामारी को लेकर एक ओर सभी राज्य सरकारें एहतियात बरत रहीं हैं। वहीं, दूसरी ओर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार रामनवमी के मौके पर अयोध्या में एक बड़ा आयोजन करने की तैयारी कर रही है। योगी सरकार ने राम नवमी के मौके पर अयोध्या में एक बड़े मेले का आयोजन कराने की मंजूरी दे दी है। आश्चर्य की बात यह है कि केंद्र सरकार की ओर से कोरोना वायरस पर एडवाइजरी जारी करने के बावजूद इस मेले का आयोजन कराने का फैसला किया है।
PunjabKesari
बता दें कि अयोध्या के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सरकार से COVID-19 महामारी को देखते हुए इस आयोजन को रद्द करने का अनुरोध किया था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी घनश्याम सिंह ने बताया, "हमारे पास इतनी बड़ी संख्या में लोगों को स्क्रीन करने के लिए आवश्यक संसाधन नहीं हैं।"
PunjabKesari
वहीं, सरकार के सूत्रों ने कहा कि योगी सरकार इस पर पीछे हटने के मूड़ में नहीं है।  उन्होंने कहा कि मेले का आयोजन हर साल होता है और इसमें बड़ी संख्या में लोग आते हैं। राम मंदिर मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद इस अयोध्या में इस साल यह समारोह और भी विशेष होने वाला है। सरकार के आगे बढ़ने के बाद, जिले के अधिकारियों ने भी तैयारियां तेज कर दी हैं। अधिकारियों ने लोगों को आश्वासन दिया है कि सरकार "COVID-19 के आगे प्रसार को रोकने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था करेगी।"
PunjabKesari
जिला प्रशासन ने दावा किया है मेले के आयोजन की पहले ही सारी व्यवस्थाएं कर ली हैं, अयोध्या के एक अधिकारी ने कहा कि भक्तों को मास्क पहनने और "वायरस के प्रसार को रोकने के लिए" से अवगत कराया जाएगा। अयोध्या के डीएम अनुज कुमार झा, मंदिर निर्माण समिति के सदस्य ने भी यूपी सरकार के फैसले का बचाव किया। उन्होंने कहा, “यह परंपरा का हिस्सा है और हम सावधानी बरतेंगे लेकिन रामनवमी के मेले को रद्द करने की कोई योजना नहीं है। जिला प्रशासन पिछले एक महीने से तैयारी कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News