येदियुरप्पा सरकार के ताज पर गिर सकती है गाज!

punjabkesari.in Friday, May 18, 2018 - 11:54 AM (IST)

नारनौल (विशेष): भारतीय ज्योतिष के अनुसार मानव जीवन पर शनि का गहरा प्रभाव पड़ता है। शनि की गिरफ्त में जो जातक आते हैं, उन्हें भयंकर रोगों, स्त्री कष्ट, आर्थिक परेशानी, राज दरबार से परेशानी तथा कार्य में विघ्न के योग बनते हैं। लड़ाई-झगड़े तथा अशांति सब शनि की देन हैं। नारनौल के ज्योतिषी पं. अशोक प्रेमी बंसरीवाला ने कहा कि कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने सुबह 9 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। आनन-फानन में उत्पात योग मृगशिरा नक्षत्र के प्रथम चरण में येदियुरप्पा ने मिथुन लग्न में शपथ ली। दूसरे भाव में राहु होने के कारण ऐसी सरकार पर सिर मुंडवाते ही ओले पड़ते हैं। उत्पात योग तथा शनि की कोप दृष्टि से राज्य में खून-खराबा, लड़ाई-झगड़ा, अशांति तथा माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा ताज पर गाज गिरने के प्रबल योग पाए जाते हैं। 

PunjabKesari
शपथ ग्रहण कुंडली में अष्टम भाव में मंगल-केतु की युति होने तथा मार्केश की मंगल की महादशा में राहु की अन्तर्दशा में 17 मई 2018 से 19 फरवरी 2019 में विपक्ष के नेता मिल कर येदियुरप्पा सरकार को नाको चने चबवा देंगे तथा येदियुरप्पा व भाजपा सरकार पर आने वाले समय बहुत कष्टमय सिद्ध होगा।  उन्होंने कहा कि वह इससे पहले प्रणव मुखर्जी के राष्ट्रपति बनने, ओबामा के अमरीका में राष्ट्रपति बनने तथा मोदी के पी.एम. बनने की भविष्यवाणियां भी कर चुके हैं। 

PunjabKesari

येद्दियुरप्पा के लिए समय अत्यंत घातक
पंजाब के प्रमुख ज्योतिषी इंद्रजीत साहनी ने कहा है कि कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री येद्दियुरप्पा ने सुबह शपथ लेने के बाद 9.04 बजे रजिस्टर पर हस्ताक्षर किए।इस हिसाब से उन पर मंगल महादशा में राहु की अन्तर्दशा तथा शनि की प्रत्यंतरदशा व शुक्र की सूक्ष्म दशा चल रही है जिस कारण इन सभी ग्रहों का संबंध बाधक व मृत्यु स्थान से बना हुआ है। मंगल, राहु, शनि के प्रभाव में येद्दियुरप्पा द्वारा शपथ लेना सरकार की अल्पायु का योग बनाता है। 

PunjabKesari
मौजूदा ग्रह दशा को देखते हुए यह संभावना बन रही है कि येद्दियुरप्पा लंबे समय तक मुख्यमंत्री पद पर बने नहीं रहेंगे। बहुमत साबित करने के लिए भी उन्हें एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ेगा। मौजूदा ग्रह दशा अत्यंत तनाव पैदा करने तथा विपक्षी दलों को मजबूती देने वाली है। ऐसा भी हो सकता है कि येद्दियुरप्पा के पास अगर विधानसभा में बहुमत की स्थिति नहीं बनती है तो वह विधानसभा जाने से पहले ही त्यागपत्र दे दें। चारों तरफ से येद्दियुरप्पा घिरते हुए दिखाई देंगे।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News