युवाओं के सीने पर SC/ST लिखना संविधान पर हमला : राहुल गांधी

punjabkesari.in Monday, Apr 30, 2018 - 04:42 PM (IST)

भोपाल : पुलिस कांस्टेबल भर्ती के मेडिकल परीक्षण के दौरान उम्मीदवारों के सीने पर जाति का उल्लेख करने के मामले पर अब राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने शिवराज सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने ट्वीट कर कहा है कि भाजपा सरकार के जातिवादी रवैयेे ने देश की छाती पर छूरा मारा है। इससे पहले सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा था। राहुल ने ट्वीट कर लिखा कि 'बेहद शर्मनाक, सीने पर जाति लिखकर एक बार फिर दलित और पिछड़े समाज के भाई-बहनों के साथ ज्यादती और उनका अपमान किया गया'

राहुल गाँधी ने धार जिला अस्पताल में आरक्षक के चयन के लिए अभ्यर्थियों के मेडिकल टेस्ट के दौरान सीने पर SC/ST लिखने के मामले पर ट्वीट कर कहा "BJP सरकार के जातिवादी रवैये ने देश की छाती पर छूरा मारा है। MP के युवाओं के सीने पर SC/ST लिखकर देश के संविधान पर हमला किया है।" ये BJP/RSS की सोच है। यही सोच कभी दलितों के गले में हांडी टंगवाती थी, शरीर में झाडू बंधवाती थी, मंदिर में घुसने नहीं देती थी। हम इस सोच को हराएंगे" 

दरअसल, धार के जिला अस्पताल में आरक्षक के चयन के लिए मेडिकल टेस्ट किया जा रहा था, इस दौरान आरक्षित वर्ग की ऊंचाई नापने में कोई गफलत न हो इसके लिए सभी के सीने पर उनकी जाति लिख दी गई। मामला तूल पकड़ने के बाद सरकार ने मामले के जांच के आदेश दिए थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News