महिला आयोग ने बेटियों और मां की पिटाई मामले का लिया संज्ञान

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2024 - 07:09 PM (IST)



चंडीगढ़, 12 अगस्त (अर्चना सेठी) पंजाब राज्य महिला आयोग ने मुक्तसर के एक गांव में छह बेटियों और उनकी मां की कथित रूप से एक व्यक्ति द्वारा की गई पिटाई की घटना से संबंधित मीडिया में प्रकाशित खबरों का सख्त संज्ञान लिया है। पंजाब राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन राज लाली गिल ने बताया कि हाल ही में जिला मुक्तसर के एक गांव में एक व्यक्ति द्वारा नाबालिग लड़की के साथ छेड़छाड़ की गई और जब लड़की के परिवार ने इसका विरोध किया, तो व्यक्ति ने परिवार की छह बेटियों और उनकी मां की बेरहमी से पिटाई की। इस घटना के बाद यह परिवार इलाज के लिए अस्पताल में भी भर्ती रहा।

 

चेयरपर्सन गिल ने बताया कि इस मामले में समय बीतने के बावजूद जिला मुक्तसर साहिब के संबंधित पुलिस थाने द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई थी। उन्होंने बताया कि आयोग के हस्तक्षेप के बाद आरोपी व्यक्ति के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

 

चेयरपर्सन ने आगे कहा कि राज्य सरकार महिलाओं के खिलाफ किसी भी प्रकार का अपराध बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि हर महिला को उसका उचित सम्मान देना राज्य सरकार की प्राथमिक जिम्मेदारी है। उन्होंने बताया कि पुलिस को निर्देशित किया गया है कि पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता प्रदान की जाए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News