गहनों से लदी दुल्हें की बहन ने दी पूरे देश को मिसाल- शादी में बचा खाना नालियों में जाने के बजाए भरा जरूरतमदों का पेट

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 02:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  भारत में हर दिन लाखों शादियां होती है लेकिन एक शादी इन दिनों अपने एक नेक काम से सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियों में छाई हुई है। हम अकसर शादियों में देखते हैं कि जरूरत से ज्यादा खाना लेने से अकसर बचा हुआ खाना जूठ में बर्बाद हो जाता है ऐसे में इस शादी में दुल्हें की बहन ने बचा हुआ खाना वेस्ट करने की बजाय भूखे लोगों का पेट भरना चाहा जो हम सभी के लिए एक मिसाल है।
 

दरअसल, पश्चिम बंगाल की एक महिला ने अपने भाई की शादी में काफी मात्रा में बचे हुए खाने को बाहर फेंकने के बजाए उसे जरूरतमंद लोगों को वितरित कर दिया। इसका वीडियो एक वेडिंग फोटोग्राफर ने तैयार कर फेसबुक समेत दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर किया तो लोगों ने उसकी प्रशंसा की।
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Calcutta Instagrammers (@ig_calcutta)

 बंगाल की पपिया कर नाम की एक महिला ने ढेर सारे खाने के साथ रानाघाट स्टेशन पर आधी रात के करीब पहुंची और और वहां मौजूद गरीब और बेसहारा लोगों को डिस्पोजल प्लेटों में भोजन बांटना शुरू कर दिया। यह देख वहां मौजूद निलांजन मंडल नाम के एक वेडिंग फोटोग्राफर ने उसको अपने कैमरे में शूट कर लिया। इन फोटो और वीडियो को "आईजी-कलकत्ता" नाम के इंस्टाग्राम में भी शेयर कर दिया। जिसे लोग खूप पसंद कर रहे हैं इस महीला की तारीफें करते नहीं थक रहे।
 

 लोगों का कहना है कि आज जब बड़ी संख्या में लोग भूखों मर रहे हैं, ऐसे में इस तरह गरीबों और असहायों को भोजना कराना बहुत अच्छा और प्रशंसनीय कार्य है। इंस्टाग्राम में कमेंट करने वालों में से कई लोगों ने लिखा है कि वे भी जब शादी करेंगे तो इस तरह से गरीबों को भोजन कराएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News