महिला फुटबॉलरों ने रात में होटल के कमरे में नशे में धुत AIFF अधिकारी पर लगाया गंभीर आरोप

Saturday, Mar 30, 2024 - 01:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  हिमाचल प्रदेश स्थित क्लब खाद FC की दो महिला फुटबॉलरों ने देश में खेल की शासी निकाय - अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ की कार्यकारी समिति के सदस्य दीपक शर्मा के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। फुटबॉलरों के अनुसार, शर्मा ने गोवा में चल रहे भारतीय महिला लीग 2 के दौरान एक होटल के कमरे में उनके साथ मारपीट की। फुटबॉलरों ने शुक्रवार को AIFF में शिकायत दर्ज कराई, जबकि कहा जाता है कि हमला गुरुवार को हुआ था।

फुटबॉलरों के अनुसार, शर्मा इस बात से नाराज थे कि वे खाना बना रहे थे और उन्होंने उनके साथ मारपीट की। शर्मा हिमाचल प्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन के महासचिव और एआईएफएफ की प्रतियोगिता समिति के उपाध्यक्ष हैं। फुटबॉलरों ने यह भी कहा कि घटना के समय शर्मा नशे में थे और जब वे हिमाचल प्रदेश से गोवा जा रहे थे तो वह उनके सामने शराब पी रहे थे।

फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक पलक वर्मा ने इस घटना के बारे में बताया कि, "उस दिन, मैं घायल हो गई थी और अपने कमरे में अंडे लेकर आई थी। रात करीब 10:30-11 बजे, मैं एक और लड़की के साथ रसोई में अंडे बना रही थी। उस समय, सर ने हमें अपने कमरे में बुलाया। दूसरी लड़की उनके कमरे में गए और उनसे पूछा गया कि हम क्या कर रहे हैं। उन्होंने उन्हें बताया कि अंडा तैयार किया जा रहा है। सर ने लड़की को डांटा और फिर मुझे अंदर बुलाया। उन्होंने अभद्र तरीके से पूछा कि मैं अंडा क्यों बना रही हूं, "मैंने उन्हें समझाया कि खाना ख़त्म हो गया है और इसलिए मैं कमरे में अंडा बना रही थी। वह उस समय नशे में था। उसने मुझसे अंडे फेंकने के लिए कहा। मैं रोने लगी और अपने कमरे में आ गई और दरवाज़ा पीटने लगी। यह सुनते ही कि, सर कमरे में पहुंचे और बिना खटखटाए कमरे में घुस गए। उन्होंने आकर मेरे साथ मारपीट की। मेरे रूममेट ने उन्हें रोका और फिर वह चले गए।

"इसके बाद उनकी पत्नी, जो क्लब की मैनेजर भी हैं, नंदिता आईं और हम पर दबाव डाला। उन्होंने हमसे कहा कि हमारे पास कोई संस्कार नहीं है। हमने जीएफए और एआईएफएफ में शिकायत दर्ज कराई है। वे जांच के लिए आए थे। उन्होंने शर्मा को बताया लिखित पत्र दें कि हमें कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा। मेरी उम्र 21 साल है। हम पर अपनी शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है।"

पलक ने कहा कि घटना के बाद से वह सो नहीं पाई हैं। वे खेलने में भी सक्षम नहीं हैं क्योंकि वे सही मानसिक स्थिति में नहीं हैं। घटना के बारे में बात करते हुए, जीएफए के उपाध्यक्ष जोनाथन डिसूसा ​​ने कहा: "शिकायत मिलने के बाद, मैंने पार्टियों से मुलाकात की। आवश्यक कार्रवाई के लिए एआईएफएफ को एक रिपोर्ट भेजी जाएगी। मैं रात में होटल भी गया और मुझे लगा कि जीएफए के दृष्टिकोण से, पुलिस में शिकायत दर्ज करना महत्वपूर्ण था। लेकिन हमारी भूमिका सीमित थी क्योंकि हम पीड़ित नहीं हैं और एफआईआर दर्ज नहीं कर सकते। लेकिन हमने लड़की की शिकायत पुलिस को भेज दी है और उन्हें इस बारे में सूचित कर दिया है। लड़कियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए घटना।

 "मिस वेलेंका अलेमाओ ( AIFF  महिला फुटबॉल समिति की प्रमुख) ने भी लड़कियों से मुलाकात की। वह लड़कियों को एक कमरे के अंदर ले गईं जहां कोई अन्य व्यक्ति मौजूद नहीं था। हमें उम्मीद है कि लड़कियों को न्याय मिलेगा।" गोवा फुटबॉल एसोसिएशन की शिकायत के आधार पर दीपक शर्मा को मापुसा पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए बुलाया गया है।  AIFF  ने अभी तक पूरे मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Anu Malhotra

Advertising