रिश्वत लेती महिला रंगे हाथों काबू

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 07:37 PM (IST)


चंडीगढ़, 20 सितम्बरः(अर्चना सेठी) पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चलाई मुहिम के दौरान शुक्रवार को एक महिला डिम्पल, पत्नी नायब सिंह, निवासी धोबी घाट, पटियाला को 20,000 नकद और 30,000 रुपए का चैक रिश्वत के तौर पर लेते हुये रंगे हाथों काबू किया है। इस केस में उसका सह-मुलजिम अजय गोयल फ़रार है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त दोषी महिला को राकेश कुमार निवासी गुरू नानक नगर, पटियाला द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है।

उसने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके बताया है कि उसकी साली पूनम अरोड़ा पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमटिड ( पीऐसपीसीऐल) पटियाला में अपर डिवीज़न क्लर्क के तौर पर सेवा निभा रही है। उसे मुख्य दफ़्तर पी. एस. पी. सी. एल. पटियाला से सुपरडैंट इंजीनियर, पी. एस. पी. सी. एल. के दफ़्तर के नज़दीक 23 नंबर फाटक, पटियाला में तबादला कर दिया गया है। शिकायतकर्ता को मुलजिम और उसके साथी अजय गोयल, निवासी राम बाग़ कालोनी, पटियाला ने संपर्क किया। उन्होंने शिकायतकर्ता से तबादला करवाने सम्बन्धी 2 लाख रुपए रिश्वत की माँग की और कहा कि उनके पीएसपीसीएल के सीनियर अधिकारियों के साथ अच्छे सम्बन्ध हैं।

शिकायतकर्ता ने आगे दोष लगाया कि बाद में वह 50,000 रुपए रिश्वत लेने के लिए सहमत हो गए, परन्तु उनकी तरफ से 20,000 रुपए नकद और 30,000 रुपए चैक के ज़रिये लेने की माँग रखी गई।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और मुलजिम महिला डिम्पल को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में गिरफ़्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि इस केस में सह-मुलजिम अजय गोयल फ़रार है। इस सम्बन्धी दोनों मुलजिमों के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना पटियाला रेंज में केस दर्ज कर लिया गया है और मामले की आगे जांच जारी 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News