Apple और Google के नौकरी के ऑफर को ठुकरा कर महिला ने खोली Candy Shop

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2024 - 04:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दुनिया में कई लोग Google, Apple और Microsoft जैसी बड़ी कंपनियों में नौकरी करने का सपना देखते हैं। इतना ही नहीं इन कंपनियों में नौकरी हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करके खुद को इस काबिल बनाते हैं ताकि उनकी सिलेक्शन इन कंपनियों में हो सके। वहीं, आज आपको Elly Ross नाम की महिला के बारे में बताएंगे, जिन्होंने इन सब कंपनियों द्वारा दिए गए नौकरी के प्रस्ताव को ठुकरा कर अपनी एक कैंडी शॉप खोली है।

Elly Ross ने बताया कि वह पेशे से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। वह Apple और Google में इंटर्नशिप कर चुकी हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें इन कंपनियों की तरफ से नौकरी का ऑफर भी मिला था, लेकिन उन्होंने इन कंपनियों में नौकरी करने के बजाए अपना सपना पूरा करने का फैसला किया और कंपनियों द्वारा दिए गए ऑफर को ठुकरा दिया।

Business Insider की रिपोर्ट्स के मुताबिक, Elly Ross ने बताया कि एक दिन वह दोपहर का खाना खाने के लिए जा रही थी और इसी दौरान अचानक उनको एक खाली जगह नजर आई। जिसे देखकर उन्हें लगा कि ये जगह उनकी कैंडी शाॅप के लिए बिलकुल ठीक है। उन्होंने सोचा कि जिस सपने को पूरा करने के लिए वह सालों से इंतजार कर रही हैं वो अब पूरा हो जाएगा। उन्होंने अपने पति की मदद ली और खुद की कमाई रकम को लगाकर  न्यूयॉर्क में एक कैंडी शॉप ओपन की। जिसका नाम उन्होंने Lil Sweet Treat रखा।  महिला का मानना है कि आज दुनियाभर में कैंडीस पॉपुलर हैं। वहीं, जब किसी को भी उपहार में कैंडीस दी जाती है तो वह काफी खुश होते हैं। इसलिए कैंडी शॉप ओपन करने का आइडिया उन्हें आया।

ये भी पढ़ें....
Rajasthan: अभी कुछ और दिन भारी बारिश का दौर जारी रहने की संभावना, IMD ने किया अलर्ट

मौसम विभाग ने राजस्थान के कई इलाकों में भारी व अति भारी बारिश का सिलसिला अभी कुछ दिन जारी रहने का अनुमान जताया है। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार एक कम दबाव का क्षेत्र आज फिर अवदाब (डिप्रेशन) बन गया है और फिलहाल उत्तर-पूर्वी मध्य प्रदेश के ऊपर बना हुआ है। आगामी 24 घंटे में इसके उत्तर-पश्चिम दिशा में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ओर आगे बढ़ने का प्रबल अनुमान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News