बदला लेने के लिए लुई वुइटन स्टोर में महिला ने बिल के गिनवाए 68 लाख, फिर शॉपिंग का सामान किया वापस

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 10:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क: चीन की एक अमीर महिला ने लुई वुइटन स्टोर के कर्मचारियों से अपने अपमान का बदला बड़े ही अनोखे तरीके से लिया। करीब दो महीने पहले जब वह लुई वुइटन स्टोर के स्टोर में शॉपिंग करने पहुंची तो वहां के स्टाफ ने उसे ठीक से अटैंड नहीं किया। करीब दो माह बाद महिला वुइटन के कर्मचारियों से बदला लेने के लिए अपने पर्सनल असिस्टेंट और एक दोस्त के साथ 600,000 युआन (करीब 68.50 लाख रुपए) कैश से भरे बैग के साथ स्टोर में गई। उसने वहां जमकर शॉपिंग की और बिल चुकाने के लिए  68.50 लाख रुपए स्टाफ को गिनने के लिए दिए। जब स्टाफ ने पैसे गिने तो, उसने शॉपिंग किया हुआ सामान लेने से इनकार कर दिया और अपने पैसे लेकर साथियों के साथ स्टोर से बाहर चली गई।

महिला ने सोशल मीडिया पर शेयर की घटना
एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शियाओमायोरेन की नाम की इस महिला ने लुई वुइटन आउटलेट में हुए अपमान की घटना को साझा किया है। उसका कहना है कि वह जून माह में चीन के चोंगकिंग स्थित लुई वुइटन आउटलेट में लेटेस्ट फैशन ड्रेस देखने गई थी, लेकिन उसे वहां उदासीनता का सामना करना पड़ा। महिला बताया कि उसके हाथ में लग्जरी हर्मीस का हैंडबैग था, जो समृद्धि का एक प्रतीक माना जाता है। इसके बावजूद स्टोर के कर्मचारियों ने कथित तौर पर उसे नजरअंदाज कर दिया। स्टोर के कर्मचारियों ने उसे पुरानी सीजनल ड्रेस देखने को ही कहा और ठीक से उस महिला को अटेंड भी नहीं किया। आंख मिलाकर जवाब देने के बजाए वे उसे ऐसे ही टालते रहे।

कर्मचारियों को कैश गिनने में लगे 2 घंटे
दो महीने के बाद जब वह 68.50 लाख रुपए लेकर अपने तीन साथियों के साथ दोबारा स्टोर पहुंची, तो उन्होंने वहां पर शॉपिंग के बहाने कई चीजें ट्राई कीं और पसंद का सभी सामान कैश में खरीदा। इतना सारा कैश गिनने में स्टोर के कर्मचारियों करीब दो घंटे का वक्त लगा, जैसे ही उन्होंने पैसे गिने, महिला ने सेल्स असिस्टेंट से कहा कि, "हम अभी कुछ नहीं खरीद रहे हैं और हम अभी जा रहे हैं।" ये कह कर वो अपना पैसा लेकर अपने साथियों के साथ स्टोर से बाहर निकल गई। बाद महिला ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर लिखा कि "मैं उनका प्रोडक्ट खरीदूं, ताकि उनका वर्क परफॉर्मेंस अच्छा हो जाए, ऐसे कैसे हो सकता है?" महिला की ये कहानी तेजी से वायरल हो गई, जिसे नेटीजंस से खूब सपोर्ट मिल रहा है।

स्टाफ का इस तरह का पहला मामला नहीं
मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि लुई वुइटन के चीन ऑफिस ने अभी तक इस घटना पर प्रतिक्रिया नहीं दी है। अक्सर देश में लक्जरी ब्रांड स्टोर के स्टाफ के रवैये को लेकर सवाल उठता रहा है और ये ऐसा कोई पहला मामला नहीं है। 2021 में, एक महिला को लक्जरी ब्यूटी स्टोर के सेल्स असिस्टेंट ने दो बार भगा दिया था, क्योंकि उसने कैजुअल कपड़े पहने थे और कोई मेकअप नहीं किया था। घटना मीडिया में आने के बाद उस स्टोर के मैनेजर को माफी मांगनी पड़ी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News