अरे गजब, ना ऑफिस जाना पड़ा... रातोंरात महिला बनीं लखपति, आप भी जानें अमीर बनने का राज

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 05:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क : पैसा कमाना आज के समय में बहुत मुश्किल हो गया है। कई लोग कड़ी मेहनत करके ही एक-एक रुपया जोड़ते हैं, वहीं कुछ लोग आलस्य के चलते बेहतरीन अवसर भी गंवा देते हैं। लेकिन क्या हो अगर आपको बिना मेहनत के ही लखपति बनने का मौका मिले? हाल ही में बेंगलुरु की साईश्वरी पाटिल ने ऐसा ही एक अनोखा मौका पाया और सिर्फ सोकर ही 9 लाख रुपये जीत लिए।

कैसे बनीं लखपति?

साईश्वरी ने बेंगलुरु के एक स्टार्टअप, वेकफिट, द्वारा आयोजित स्लीप इंटर्नशिप प्रोग्राम में भाग लिया। यह प्रोग्राम उन लोगों के लिए डिजाइन किया गया था जो नींद को प्राथमिकता देते हैं। इस प्रोग्राम में 12 अन्य प्रतियोगियों के साथ साईश्वरी ने हिस्सा लिया। स्लीप इंटर्न के रूप में, उन्हें रात में कम से कम 8 से 9 घंटे सोने की आवश्यकता थी और दिन में 20 मिनट का पावर नैप भी लेना था।

पैसों के साथ-साथ मिला...

प्रतिभागियों को नींद ट्रैक करने के लिए प्रीमियम गद्दे और स्लीप ट्रैकर दिए गए। इस प्रतियोगिता के अंत में, साईश्वरी ने स्लीप चैंपियन का खिताब जीता, जिसके तहत उन्हें 9 लाख रुपये का पुरस्कार मिला। जब उन्होंने यह खबर अपनी मां को दी, तो वह भी इस अनोखी जीत पर हैरान रह गईं।

स्लीप इंटर्नशिप का महत्व

यह स्लीप इंटर्नशिप प्रोग्राम सोने के महत्व को उजागर करता है और यह दर्शाता है कि कैसे एक अच्छी नींद हमारे जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकती है। ऐसे कार्यक्रम न केवल नींद को एक प्रायोरिटी बनाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, बल्कि इसके फायदों को भी समझाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News