परियोजनाओं के उद्घाटन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी बोले- धारा 370 हटने से विकास की सबसे बड़ी बाधा हुई दूर

punjabkesari.in Thursday, Feb 22, 2024 - 01:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को जम्मू में 32,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का अनावरण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, "एक नया जम्मू और कश्मीर अस्तित्व में आ रहा है क्योंकि इसके विकास में सबसे बड़ी बाधा धारा 370 को निरस्त करने के साथ दूर हो गई है।" इसके साथ जम्मू में उन्होंने अखिल एम्स का आज उद्घाटन किया। वहीं परियोजनाओं में स्वास्थ्य, शिक्षा, रेल, सड़क, विमानन, पेट्रोलियम और नागरिक बुनियादी ढांचे समेत अन्य भी शामिल हैं। प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के लगभग 1500 नए सरकारी कर्मचारियों को नियुक्ति आदेश भी दिए।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि सरकार "विकसित जम्मू-कश्मीर" बनाने के लिए गरीबों, किसानों, युवाओं और नारी शक्ति पर ध्यान केंद्रित कर रही है। ''सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास जम्मू-कश्मीर के विकास की नींव है। पहली बार, जम्मू-कश्मीर के आम लोगों को भारत के संविधान में दिए गए सामाजिक न्याय का आश्वासन मिल रहा है।''

कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, उन्होंने 'विकसित भारत विकसित जम्मू' कार्यक्रम के हिस्से के रूप में विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत भी की। प्रधानमंत्री ने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की कि सरकार की योजनाएं देश के सुदूर इलाकों तक पहुंच रही हैं और उनके पक्के घर के लिए उन्हें बधाई दी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News