सावधान, खतरे में जान! किसी बड़े हादसे को दावत दे रही खुले बिजली मीटर की लटकती तारें, विभाग बेसुध

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 09:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क : पटियाला में बिजली बोर्ड की बड़ी लापरवाही सामने आई है। दुकानों के बाहर लगे बिजली बोर्ड के मीटर बेहद खराब हालत में हैं, जो कभी भी बड़े हादसे का कारण बन सकते हैं। दुकानों के बाहर बिजली के मीटर काफी नीचे लगे हुए हैं, जिन्हें अगर कोई बच्चा छू ले तो बड़ा हादसा हो सकता है। उन मीटरों के तार भी नीचे लटक रहे हैं, जो कभी भी बड़े हादसे को दावत दे सकते हैं। इस बीच जब हमने वहां मौजूद दुकानदारों से बात की तो उन्होंने बताया कि विभाग की इस अक्षमता से हम भी काफी परेशान हैं।

उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत कई बार विभाग के अधिकारियों से कर चुके हैं, लेकिन बिजली विभाग की ओर से कोई सुनवाई नहीं की गई। उन्होंने बताया कि जब भी बारिश होती है तो बक्सों में शॉर्ट सर्किट हो जाता है, जिससे मीटर काले हो गये हैं और इससे आग लगने पर बड़ा विस्फोट होने का डर रहता है। इसके अलावा पानी के कारण करंट लगने का खतरा भी उनके सिर पर मंडराता रहता है।

उन्होंने कहा कि बिजली बोर्ड के कर्मचारी आते हैं, लेकिन कोई ठोस समाधान नहीं देते। उन्होंने आगे कहा कि विभाग द्वारा बिजली बिल में कई तरह के टैक्स वसूले जाते हैं, लेकिन उनकी सुरक्षा पर एक पैसा भी खर्च नहीं किया जा रहा है। कई बार वहां आवारा जानवर भी घूमते रहते हैं, अगर उनके कारण कोई हादसा हो जाए तो इसका जिम्मेदार कौन होगा। उनके इलाके में बच्चे भी खेलते हैं, अगर उनके साथ कोई अनहोनी होती है तो इसका जिम्मेदार विभाग होगा।

अधिकारियों का क्या कहना है?

इस बारे में जब रंजीत नगर के जे.ई. धरमिंदर सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह एरिया उनके पास सिर्फ सोमवार तक है, उसके बाद कोई और अधिकारी वहां आएगा। जब उनसे मीटरों की खराब हालत के बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि पिछले 15 दिनों से कोई शिकायत नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र का दौरा करने वाले अधिकारियों ने उनसे इस बारे में कभी बात नहीं की। उन्होंने बताया कि वह वहां जेई की भूमिका निभा रहे थे। जब उनसे कार्रवाई के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सोमवार को आने वाले जे.ई. से बात करेंगे,ताकि इस समस्या का समाधान निकाला जा सके।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News