क्या शुभमन गिल पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे World Cup? BCCI ने दी बड़ी जानकारी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 10, 2023 - 12:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: डेगू से जूझ रहे भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के प्लेटलेट एक लाख से नीचे गिरने के कारण उन्हें चेन्नई में अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिन्हें छुट्टी मिल गई है हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में उनका खेलना संदिग्ध है ।

पिछले सप्ताह चेन्नई आने के बाद गिल को डेंगू संक्रमित पाया गया था । वह बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ भारत का दूसरा मैच भी नहीं खेल सके थे । बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा ,‘‘ शुभमन को चेन्नई में टीम होटल में ड्रिप चढाई जा रही थी लेकिन उनके प्लेटलेट गिरकर 70000 हो गए । एक बार एक लाख से नीचे प्लेटलेट जाने पर अस्पताल में भर्ती कराना जरूरी है ।

प्लेटलेट एक लाख से ऊपर जाने पर उसे छुट्टी मिल जायेगी ।' समझा जाता है कि गिल को चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और भारतीय टीम के डॉक्टर रिजवान उनकी प्रगति पर नजर रखे हुए हैं । डेंगू शरीर को कमजोर कर देता है और उससे उबरने में समय लगता है ।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा है कि उनकी प्राथमिकता यह देखना है कि गिल जल्दी से ठीक हो जाये । उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले कहा था ,‘‘ मुझे उसके लिये बुरा लग रहा है । मैं पहले इंसान हूं तो मैं चाहूंगा कि वह जल्दी ठीक हो जाये । यहां कप्तान की तरह नहीं सोच रहा हूं कि गिल को कल खेलना चाहिये ।वह युवा है और उम्मीद है कि जल्दी ठीक होगा ।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News