'2024 का चुनाव नहीं लड़ूंगा', वीके सिंह ने चुनाव लड़ने से किया इनकार, गाजियाबाद से दो बार से रहे हैं सांसद

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2024 - 05:59 AM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय मंत्री और गाजियाबाद से सांसद जनरल वीके सिंह ने 2024 का चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। बीते दिन दिल्ली में भाजपा मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। इस बैठक में उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों के उम्मादवारों के नाम पर चर्चा हुई। सूत्रों की मानें तो जनरल वीके सिंह को इस बार टिकट मिलने की संभावना नहीं है। गाजियाबाद से बीजेपी नए चेहरे को मौका देने का मन बना चुकी है। इससे पहले कानपुर के सांसद और केंद्रीय मंत्री सत्यदेव पचौरी ने चुनाव लड़ने के इनकार कर दिया।

जनरल वीके सिंह ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “मैंने सैनिक के रूप में इस राष्ट्र की सेवा में अपना सारा जीवन समर्पित किया है। पिछले 10 वर्षों से, मैंने गाजियाबाद को एक विश्व स्तरीय शहर बनाने के सपने को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है। इस यात्रा में, देश और गाजियाबाद के नागरिकों के साथ-साथ भाजपा के सदस्यों का जो विश्वास और प्रेम मुझे प्राप्त हुआ है, उसके लिए मैं आभारी हूँ। यह भावनात्मक बंधन मेरे लिए अमूल्य है। इन भावनाओं के साथ, मैंने एक कठिन, परंतु विचारपूर्ण निर्णय लिया है। मैं 2024 के चुनावों में नहीं लड़ूंगा।


उन्होंने कहा कि यह निर्णय मेरे लिए आसान नहीं था, परंतु मैंने इसे अपने दिल की गहराइयों से लिया है। मैं अपनी ऊर्जा और समय को नई दिशाओं में ले जाना चाहता हूँ, जहाँ अपने देश की सेवा अलग तरीके से कर सकूं। इस यात्रा में आपके साथी रहने के लिए मैं आप सब को दिल से धन्यावाद देता हूँ। आपके प्यार, समर्थन और विश्वास ने मुझे हमेशा प्रेरित किया है। आगे भी, मैं देश और सब नागरिकों के प्रति अपनी सेवा जारी रखूंगा, बस एक नए रूप में।

बता दें कि गाजियाबाद, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, अलीगढ़, बुलंदशहर में दूसरे चरण में वोटिंग होनी है। बीजेपी 51 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार चुकी है। जबकि 24 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान होना अभी बाकी है। सूत्रों की मानें तो रविवार रेत रात तक बीजेपी उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर सकती है। सूत्र बताते हैं कि पीलीभीत से वरुण गांधी का टिकट कटना तय माना जा रहा है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News