पंकजा मुंडे का दावा, कहा- जल्द ही अमित शाह से मुलाकात कर उनके साथ सभी बातें साझा करूंगी

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 09:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे ने शनिवार को कहा कि वह शीघ्र ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगी क्योंकि वह महसूस करती हैं कि वह उनके ‘‘नेता'' हो सकते हैं। पंकजा बीड जिले के पारली तहसील में एक सभा को संबोधित कर रही थीं। उनके दिवंगत पिता गोपीनाथ मुंडे भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री थे। पंकजा ने कहा, ‘‘मैंने अमित शाह से मिलने का समय मांगा है।

मेरे पिताजी इस दुनिया में नहीं हैं, ऐसे में मैंने उन्हें (अमित शाह को) अनुसरण करने लायक नेता के रूप में पाया हैं। मैं उनसे मिलूंगी और दिल की हर बात उन्हें बताऊंगी।'' जब देवेंद्र फडणवीस 2014-2019 के दौरान मुख्यमंत्री थे तब उस भाजपा-शिवसेना गठबंधन सरकार में पंकजा ग्राम विकास, महिला एवं बाल कल्याण मंत्री थीं। हालांकि, 2019 में अपने चचेरे भाई और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता धनंजय मुंडे के हाथों विधानसभा चुनाव हार जाने के बाद वह बहुत कम ही पार्टी के कार्यक्रमों में मंच पर नजर आयीं।

उनकी कुछ टिप्पणियों से लगता है कि वह अपनी पार्टी से नाराज हैं। पंकजा ने कहा, ‘‘दूसरे दलों में भी मेरे कई शुभेच्छु हैं। लेकिन, मैं जब-तब रोती-चिल्लाती नहीं हूं। जब मेरे पिता का निधन हुआ, तब भी मैंने आंसू नहीं बहाये।'' लोकसभा में भाजपा के उपनेता रहे गोपनीनाथ मुंडे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में पदभार संभालने के बाद ग्रामीण विकास मंत्री बनाया था। उसी साल तीन जून को गोपीनाथ मुंडे की एक सड़क हादसे में मृत्यु हो गयी।

पंकजा ने कहा, ‘‘यदि मुझे अपने भविष्य के बारे में निर्णय लेना होगा तो मैं अपने समर्थकों को बुलाऊंगी और खुलेआम उसकी घोषणा करूंगी। मैं किसी के सामने नहीं झुकुंगी और न ही हथियार डालूंगी। मैं अपने समर्थकों से कहूंगी कि वे अपना दिल छोटा न करे। मैं अपना रुख नहीं बदलूंगी।'' इस बीच पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी विधायक दल के नेता बालासाहब थोराट ने कहा, ‘‘पंकजा ताई के लिए कांग्रेस के द्वार खुले हैं। अन्य भी उनका स्वागत करने के लिए तैयार हैं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News