आर्थिक मामलों में भगोड़ों को न्याय के कठघरे में खड़ा करने के लिए सभी प्रयास करेंगे : विदेश मंत्रालय

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 10:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क : विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि वह मेहुल चोकसी सहित आर्थिक मामलों में सभी भगोड़ों को भारत में न्याय के कठघरे में लाने के लिए सभी प्रयास जारी रखेगा। पंजाब नेशनल बैंक में 13,000 करोड़ रुपये के घोटाले में वांछित भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी का नाम इंटरपोल के ‘रेड नोटिस' से हटा दिया गया। इंटरपोल ने 2018 में चोकसी के खिलाफ रेड नोटिस जारी किया था। भारत से फरार होने के लगभग 10 महीने बाद यह नोटिस जारी किया गया था।

उसी साल चोकसी ने एंटीगुआ एवं बारबुडा की नागरिकता ले ली थी। इस बारे में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘ मेहुल चोकसी के मुद्दे पर..इसके व्यापक आयामों को देखें तब हमारा ध्यान इस बात पर है कि आर्थिक मामलों के सभी भगोड़े को भारत में न्याय के कठघरे में खड़ा किया जाए और हम इस दिशा में सभी प्रयास जारी रखेंगे।''

इससे पहले, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कहा कि उसने पंजाब नेशनल बैंक से 13,000 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी मामले में वांछित भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के खिलाफ ‘रेड नोटिस' बहाल करने के लिए ‘कमीशन फॉर कंट्रोल ऑफ इंटरपोल फाइल्स' (सीसीएफ) से संपर्क किया है। वहीं, इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक के ओमान में मौजूद होने के बारे में एक सवाल के जवाब में बागची ने कहा कि मंत्रालय को मस्कट में उसकी मौजूदगी को लेकर कोई पुष्ट जानकारी नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News