क्या लॉकडाउन के बीच महाराष्ट्र में खुलेंगी शराब की दुकानें? राज ठाकरे ने उठाया यह मुद्दा

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 07:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने वीरवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिख कर महाराष्ट्र में शराब की दुकानें खोलने का अनुरोध करते हुए कहा कि इससे राज्य के कोषागार में राजस्व बढ़ेगा। राज ने इसके पीछे यह तर्क दिया कि कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये लागू लॉकडाउन के दौरान राज्य का खजाना तेजी से खाली हो रहा है।

 

मनसे प्रमुख ने मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) को लिखे पत्र में कहा कि शराब की दुकानें खुली रखने की इजाजत देने का मतलब शराब पीने वालों की जरूरत को पूरा करने की कोशिश नहीं है, बल्कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर राज्य द्वारा सामना की जा रही इस मुश्किल घड़ी में राजस्व को बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि करीब एक महीने पहले लॉकडाउन लागू होने के बाद से बंद शराब की दुकानें सामाजिक मेलजोल से दूरी के नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए खोलने की इजाजत दी जा सकती हैं।

 

 मनसे प्रमुख ने पत्र में कहा कि राज्य सरकार को इस नाजुक घड़ी में नैतिकता के विषय में नहीं उलझना चाहिए और आवश्यक निर्णय लेना चाहिए। इसके बजाय, समस्या का सामना किया जाए और समाधान तलाशा जाए। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान राज्य का खजाना तेजी से खाली हो रहा है। ठाकरे ने वहनीय मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराने के लिये होटलों और रसोइयों को इजाजत देने की अपील की क्योंकि महाराष्ट्र की आबादी का एक बड़ा हिस्सा इन पर निर्भर है।उन्होंने कहा कि इससे राज्य की कमजोर पड़ रही अर्थव्यवस्था में नयी जान फूंकने में मदद मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News