मध्यप्रदेश में दर्दनाक हादसा और देश को मिलेगा आलीशान रेलवे स्टेशन, आज इन खबरों पर रहेगी नजर

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 10:08 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आज देश कई छोटी माेटी घटनाओं का गवाह बना है। जहां एक तरह जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों द्वारा दो आतंकियों के मार गिराने की खबर है तो वहीं भारी बारिश ने महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई की मुश्किलें बढ़ा दी है। वहीं मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में हुए एक हादसे में 3 लोगाें की मौत हो गई है। इस सब के बीच देश को आज पहला आलीशान रेलवे स्टेशन, मिलने जा रहा है। इसी तरह की बड़ी और दिलचस्प खबरों की जानकारी हम पल- पल आप तक पहुंचाते रहेंगे। 


छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री मोदी की बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा, महाराष्ट्र और केरल के मुख्यमंत्रियों के साथ इन राज्यों में कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा करेंगे। इन राज्यों के कई जिलों में या तो कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या में वृद्धि देखी गई है अथवा अन्य कई राज्यों में जिस तरह मामलों में गिरावट दर्ज की गई है, वैसे हालात इन छह राज्यों में नहीं दिखाई दिए हैं।

PunjabKesari

सुरक्षाबलों ने मार गिराए लश्कर के दाे आतंकी
जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में आज सुबह हुई मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए।  यह आतंकी खूंखार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के बताए जा रहे थे। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि  यह दोनों लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो स्थानीय आतंकवादी थे। सेना क  सर्च ऑपरेशन चल रहा है। 


गंजबासौदा हादसे मामले में तीन लोगोें के निकाले गए  शव 
मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासौदा के बाहरी इलाके में कुए में दो दर्जन से अधिक लोगों के गिरने के कारण हुए हादसे में आज सुबह तक तीन लोगों के शव निकाले जा चुके हैं और एक दर्जन से अधिक लोगों को कल रात ही निकाला जा चुका था। रात भर चले राहत एवं बचाव कार्य के बाद सुबह तीन लोगों को मृत अवस्था में निकाला गया। कल रात निकाले गए 15 लोगों को गंजबासौदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

 

PunjabKesari
गुजरात में 1,100 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो काफ्रेंस के जरिए गुजरात में 1,100 करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इन परियोजनाओं में पुनर्विकसित गांधीनगर रेलवे स्टेशन के ऊपर बना एक नया पांच सितारा होटल शामिल है। इसके अलावा गांधीनगर एवं वाराणसी के बीच एक नयी साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्र्रेन, गांधीनगर एवं मेहसाना के बीच एक मेमू (मेनलाइन इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट) ट्रेन, 54 किलोमीटर लंबी विद्युतीकृत मेहसाना-वरेठा ब्रॉड गेज रेल लाइन और सुरेंद्रनगर एवं पिपावाव स्टेशन के बीच 266 किलोमीटर लंबा रेल खंड शामिल है।

PunjabKesari
मुबंई में तेज बारिश 
महाराष्ट्र की राजधानी मुबंई में तेज बारिश शुरू हो गई है। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने मुंबई में अगले 24 घंटों के लिए "शहर और उपनगरों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई है।  मुंबई के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी कर दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News