मायके से नहीं लौटी पत्नी, दुखी पति ने मौत को लगाया गले

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 11:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के मनियर थाना क्षेत्र में एक युवक ने पत्नी के मायके से न आने से व्यथित होकर फांसी लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस के अनुसार, मनियर थाना क्षेत्र के मनियर कस्बे के सरवार ककरघट्टी मोहल्ले में सोमवार की शाम आलोक रजक (28) नामक युवक ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची।

मनियर थाना के प्रभारी रत्नेश दुबे ने मंगलवार को बताया कि आलोक रजक की पत्नी अपने मायके में है और वापस नहीं आ रही है। आलोक ने इसी से व्यथित होकर फांसी लगाई। दुबे ने कहा कि पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर अग्रिम विधिक प्रक्रिया शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें....
5 साल के तेगबीर सिंह ने बनाया नया विश्व रिकॉर्ड, बना सबसे कम उम्र का एशियाई पर्वतारोही

 रोपड़ के 5 साल के तेगबीर सिंह ने माउंट किलिमंजारो की चोटी पर चढ़कर नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है। माउंट किलिमंजारो की ऊंचाई 19,340 फीट (5895 मीटर) है। तेगबीर अब सबसे कम उम्र का एशियाई पर्वतारोही बन गया है। उसने 18 अगस्त को ट्रैकिंग शुरू की और 23 अगस्त को चोटी पर पहुंच गया। यह ट्रैक कम ऑक्सीजन वाला होता है, इसलिए चढ़ाई से पहले खास तैयारी की जरूरत होती है। तेगबीर ने सभी चुनौतियों को पार कर लिया। माउंट किलिमंजारो की चोटी पर सामान्यत: तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहता है। तेगबीर को उसकी इस उपलब्धि के लिए तंजानिया नेशनल पार्क के कंजर्वेशन कमिश्नर ने माउंटेन क्लाइंबिंग सर्टिफिकेट से सम्मानित किया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News