NCP शरदचंद्र पवार नेता की पत्नी ने पूर्व राष्ट्रपति Dr. APJ Abdul Kalam की तुलना ओसामा बिन लादेन से की, छिड़ा वाकयुद्ध

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 07:12 PM (IST)

मुंबईः राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के नेता जितेंद्र आव्हाड की पत्नी रूटा आव्हाड की उस विवादित टिप्पणी की आलोचना हो रही है जिसमें उन्होंने आतंकवादी ओसामा बिन लादेन और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के बीच समानता बताई। रूटा ने बृहस्पतिवार को ठाणे में बच्चों को संबोधित करते हुए यह विवादास्पद टिप्पणी की और बच्चों को सलाह दी कि वे लादेन की जीवनी पढ़ें ताकि वे समझ सकें कि वह आतंकवादी कैसे बना। उन्होंने कार्यक्रम में कहा, "आपको ओसामा बिन लादेन की जीवनी अवश्य पढ़नी चाहिए। एपीजे अब्दुल कलाम का राष्ट्रपति बनना, ओसामा बिन लादेन के आतंकवादी बनने के समान ही है। लेकिन वह आतंकवादी क्यों बना? यह समाज ही था जिसने उसे ऐसा बनने पर मजबूर किया।"

अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के पूर्व सांसद आनंद परांजपे ने शुक्रवार को लादेन और उसके आतंकवादी संगठन अलकायदा का 'महिमामंडन' करने के लिए रूटा आव्हाड के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। रूटा आव्हाड की टिप्पणी का जिक्र करते हुए भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, '' ‘इंडिया' गठबंधन के सभी दलों का आतंकवादियों के प्रति नरम रुख है।''

रूटा आव्हाड ने शुक्रवार को कहा कि उनकी टिप्पणी का गलत मतलब निकाला जा रहा है। उन्होंने कहा, "मेरी टिप्पणी को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया। क्या हमें इसलिए बोलना चाहिए क्योंकि हमें कुछ बताना है या इसलिए क्योंकि वहां किसी टीवी चैनल का व्यक्ति बैठा है।" रूटा ने कहा कि वह छात्रों को यह बताना चाहती थीं कि ओसामा जन्म से आतंकवादी नहीं था। उन्होंने कहा, "बेशक, वह बुरा था, लेकिन वह बुरा क्यों बन गया? यह समझने के लिए आपको उसकी जीवनी पढ़नी होगी"।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News