''दिल्ली के छात्रों और शिक्षकों से इतनी नफरत क्यों?'', CM केजरीवाल ने LG से पूछा सवाल

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2023 - 12:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल वीके सक्सेना के बीच तकरार बिल्कुल बढ़ती जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल पर हमला करते हुए कहा कि पंजाब के 36 प्रिंसिपल का पहला बैच आज ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर रवाना हो गया है। ये पंजाब के बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए है। एलजी साहब से मेरी गुजारिश है, दिल्ली के टीचर्स को भी ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड जाने दीजिए। दिल्ली के टीचर्स और बच्चों से आप इतनी नफरत क्यों करते हैं?

पंजाब के 36 प्रिंसिपल का पहला बैच आज ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर रवाना हो गया है। ये पंजाब के बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए है।

LG साहिब से मेरी गुज़ारिश है, दिल्ली के टीचर्स को भी ट्रेनिंग के लिए फ़िनलैंड जाने दीजिए। दिल्ली के टीचर्स और बच्चों से आप इतनी नफ़रत क्यों करते हैं? https://t.co/1ChiCi3tP9

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) February 4, 2023

बता दें कि, इससे पहले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया थाकि उपराज्यपाल (एलजी) विनय कुमार सक्सेना के दखल की वजह से दिल्ली सरकार शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड नहीं भेज पा रही है। सिसोदिया ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (जीएनसीटीडी) कानून में किए गए संशोधन से एलजी को दिल्ली सरकार के कामकाज में हस्तक्षेप करने की शक्ति मिल गई है।

उपमुख्यमंत्री ने यहां एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा, “ मैं एलजी से कहना चाहता हूं कि वह सरकार के कामकाज में दखल देने के लिए जीएनसीटीडी कानून में संशोधन का इस्तेमाल न करें। जब दूसरे राज्यों के शिक्षा मंत्री अपने शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए विदेश भेज सकते हैं तो दिल्ली के शिक्षा मंत्री को भी यही अधिकार होना चाहिए।”

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News