नीरव और ललित मोदी जैसे भगोड़ों की निंदा करने पर भाजपा को दर्द क्यों होता है? ‘संकल्प सत्याग्रह'' में बोले खरगे

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2023 - 03:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पार्टी नेता राहुल गांधी पर ‘मोदी उपमान' संबंधी टिप्पणी के जरिए अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का अपमान करने का आरोप लगाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना की और सवाल किया कि जब नीरव मोदी और ललित मोदी जैसे भगोड़े लोगों की आलोचना की जाती है तो सत्ताधारी पार्टी को दर्द क्यों होता है। खरगे ने लोकतंत्र को बचाने की खातिर राहुल गांधी और कांग्रेस के साथ खड़े होने के लिए सभी विपक्षी दलों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने राजघाट के बाहर कांग्रेस के एकदिवसीय ‘संकल्प सत्याग्रह' के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘यह केवल एक सत्याग्रह है लेकिन देश भर में ऐसे कई सत्याग्रह होंगे। संविधान, लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की आजादी को बचाने के लिए जो भी कुर्बानी देनी पड़ेगी, हम देंगे।'' खरगे ने राहुल गांधी पर 2019 में अपनी टिप्पणी से ओबीसी का अपमान करने का आरोप लगाने के लिए भाजपा की आलोचना की।
PunjabKesari
भगोड़ों की निंदा करने पर आपको दर्द क्यों होता है?
उन्होंने कहा, ‘‘वे अब ओबीसी की बात करते हैं, क्या ललित मोदी ओबीसी है, क्या नीरव मोदी ओबीसी है, क्या मेहुल चोकसी ओबीसी है, वो लोगों का पैसा लेकर भाग गए। अगर वे भगोड़े हैं तो उनकी आलोचना होने पर आपको दर्द क्यों होता है? आप (भाजपा) उस व्यक्ति को दंडित करते हैं जो देश को बचाने के लिए काम करता है और देश को लूटने वालों को विदेश भेज देते हैं।'' कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘राहुल गांधी जी इस देश की जनता, महिलाओं एवं युवाओं के लिए तथा बेरोजगारी एवं महंगाई के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं।''

खरगे ने कहा कि भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लगता है कि उनकी पार्टी कमजोर है लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि ‘‘अगर कोई अहंकार से हमें कुचलने की कोशिश करेगा तो हम मुंहतोड़ जवाब देंगे।'' कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘‘आप उन (गांधी) पर मामले दर्ज कर रहे हैं। उन्होंने जो कहा, वह चुनावों में कहा था और इसका मकसद किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था, लेकिन कोलार में जो कहा गया उसके लिए उन्होंने (भाजपा ने) सूरत में मामला दर्ज कराया।
PunjabKesari
भाजपा राहुल को रोकना चाहती है
अगर आप में हिम्मत होती तो आपको कर्नाटक में यह मामला दर्ज कराना चाहिए था।'' उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा राहुल को रोकना चाहती है क्योंकि उन्हें डर है कि वह संसद में फिर से अडाणी का मुद्दा उठाएंगे। खरगे ने लोकसभा से गांधी को अयोग्य ठहराए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि ये फैसले इसलिए किए जा रहे हैं क्योंकि ‘भारत जोड़ो यात्रा' ने भाजपा को परेशान कर दिया था।

मोदी ने कई भाषणों में गांधी परिवार के बारे में खराब बातें की
उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें डर है कि वह (राहुल) संसद में अडाणी का मुद्दा उठाएंगे। मोदी ने कई भाषणों में गांधी परिवार के बारे में खराब बातें की हैं। उन्हें मानहानि के मामलों में सजा मिलनी चाहिए थी लेकिन लोग उदार हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई एक व्यक्ति ऐसी बातें कहता है तो उसे नजरअंदाज करो।'' खरगे ने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि सभी विपक्षी दल राहुल जी के साथ खड़े हैं। मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि वे लोकतंत्र को बचाने के लिए ऐसे समय में हमारे साथ खड़े रहे।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News