Cricket खेलते हुए अचानक पिच पर ही बेहोश हो गया युवक, Heart Attack से चंद मिनटों में हुई मौत

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 07:16 PM (IST)

भोपालः मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले में रविवार को क्रिकेट खेलते समय 15 वर्षीय एक लड़के की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर सुसनेर में सुबह करीब साढ़े नौ बजे हुई।

सुसनेर थाना प्रभारी केसर राजपूत ने बताया कि माखन सिंह नाम का लड़का क्रिकेट खेलते समय बेहोश हो गया, जिसके बाद उसे सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा। अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर मामले की जांच जारी है। 

मध्य प्रदेश में पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना
बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब क्रिकेट खेलते हुए किसी युवक या बच्चे की मौत हुई है। ऐसे कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं।  इसी साल फरवरी महीने में गुना में भी क्रिकेट खेलने के दौरान एक युवक की जान चली गई थी। गुना जिले के बमोरी में क्रिकेट टूर्नामेंट में मैदान के बाहर बैठा दीपक अपनी बल्लेबाजी का इंतज़ार कर रहा था, तभी अचानक दीपक के सीने में तेज़ दर्द हुआ। दीपक के दोस्त उसे निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। डॉक्टरों ने बताया कि दीपक को दिल का दौरा पड़ा था, लेकिन कार्डियक अरेस्ट के कारण सब कुछ अचानक ही खत्म हो गया। 

इससे पहले गुजरात के अरावली में भी ऐसा ही मामला सामने आया था। अरावली में मोडासा के दीप क्षेत्र में गोवर्धन सोसाइटी के तीर्थ अपार्टमेंट के एक परिवार रहता था। परिवार में 20 साल का पर्व सोनी क्रिकेट खेलते समय दिल का दौरा पड़ने के बाद गिर गया और उसकी मौत हो गई। वो इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था। उसकी मौत से परिवार टूट गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News