साइक्लोन 'Dana' में आ गए कहां से इतने सारे सांप, 28 लोगों को डसा, तूफान के साथ दोहरा कहर टूटा

punjabkesari.in Sunday, Oct 27, 2024 - 12:06 AM (IST)

भुवनेश्वरः ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने शनिवार को बताया कि चक्रवात दाना के दौरान सांपों के काटने से 13 महिलाओं और एक चिकित्सक समेत 28 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

माझी ने राज्य में चक्रवात के बाद की स्थिति का जायजा लेने के बाद मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि चक्रवात से सबसे ज्यादा प्रभावित केंद्रपाड़ा, भद्रक और बालासोर जिलों में सांपों के काटने के 28 मामले सामने आए हैं। माझी ने कहा, “सांपों के काटने के शिकार लोगों को तुरंत नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया और इलाज के बाद उनकी हालत में सुधार है।” 

उन्होंने कहा कि घायल चिकित्सक को कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनकी हालत ठीक है। डॉ. बाबुल मोहंती को शौच के लिए जाते समय सांप ने काट लिया। मोहंती को चक्रवात के दौरान लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए केंद्रपाड़ा जिले के महाकालपाड़ा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) में तैनात किया गया था। 

पीएचसी में चिकित्सा कर्मचारियों के लिए शौचालय नहीं था इसलिए डॉ. मोहंती 25 अक्टूबर को सुबह शौच के लिए बाहर गए थे और तभी उन्हें एक जहरीले सांप ने काट लिया। उन्हें सर्पदंश रोधी टीका दिया गया और एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News