दिल्ली में कब मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत? आज इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 12:20 AM (IST)

नेशनल डेस्क : दिल्ली-एनसीआर और देश के अन्य हिस्सों में मॉनसून की वापसी के साथ मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिल रहा है। दक्षिण और पूर्वोत्तर राज्यों में अभी भी बारिश हो रही है, जबकि उत्तर भारत में मौसम बदल चुका है। मौसम विभाग ने कल के लिए कई जगहों पर चेतावनी जारी की है। आईएमडी के अनुसार, आज दिल्ली के आसमान में बादल और धूप का खेल चलता रहेगा, लेकिन उमस भरी गर्मी बनी रहेगी। पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है।

दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, आज दिल्ली-एनसीआर में आसमान साफ रहेगा, लेकिन हल्के बादल भी दिख सकते हैं। गर्मी लोगों को परेशान कर सकती है। अगले कुछ दिनों में तापमान बढ़ने की संभावना है, जो 35 डिग्री से ऊपर जा सकता है। हालांकि, अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में ठंडी हवाएं आ सकती हैं, जिससे सर्दियों का आगाज़ हो सकता है।

पंजाब में मौसम का मिजाज बदला

पंजाब के कई इलाकों में रविवार को अचानक मौसम में बदलाव हुआ, जिसमें तेज हवा के साथ बारिश हुई। मौसम विभाग ने कुछ स्थानों पर बारिश का अलर्ट भी जारी किया। बारिश के बाद जालंधर, चंडीगढ़ और अन्य स्थानों पर गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार, आज पंजाब में मौसम साफ रहेगा, लेकिन हल्के बादल आसमान में रह सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News