जब केजरीवाल ने ली बच्चों की क्लास, कहा- आज मैं सीएम नहीं शिक्षक हूं

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2019 - 12:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को स्कूली छात्रों को ‘डेंगू योद्धा' बनने के लिए प्रोत्साहित किया। साथ ही इस संक्रमण से निपटने के लिए दिल्ली सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान के प्रति अपने पड़ोस में जागरुकता फैलाने के लिए कहा।

 

केजरीवाल ने कहा कि छात्रों को स्कूलों में शीघ्र ‘डेंगू किट' उपलब्ध कराई जाएगी जिसमें वे पर्चे भी शामिल हैं जिनमें डेंगू के खिलाफ अभियान के बारे में जानकारी दी गई है कि डेंगू का मच्छर किस प्रकार पैदा होता है और इससे कैसे बचा जा सकता है। केजरीवाल ने वीडियो कांफ्रेन्स के जरिए ‘डेंगू रोकथाम क्लास' ली और छात्रों से अपने इलाके में ‘10 मिनट 10 हफ्ते' अभियान के बारे में जागरुकता फैलाने को कहा। 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सिर्फ 10 मिनट की डेंगू रोकथाम क्लास है। हम मच्छर पनपने के मौसम से पहले 10 मिनट 10 हफ्ते अभियान चला रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मच्छर जनित स्थितियां पैदा नहीं हों। मैं आज यहां एक शिक्षक के रूप में आया हूं मुख्यमंत्री के रूप में नहीं। हमें अपने आप को और अपने परिवार को बचाने के लिए इस अभियान में हर हफ्ते 10 मिनट के लिए शामिल होना है। उन्होंने छात्रों से कहा कि वह अगली बार उनसे प्रदूषण के बारे में बातचीत करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News