बच्ची ने खो दिया जूता तो मां ने उठया खौफनाक कदम, इलाके में फैली सनसनी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 07:03 PM (IST)

ताइवान : कहते हैं कि बच्चे भगवान का रूप होते हैं, जिनसे गलतियां भी हो जाती हैं, पर माता-पिता उन्हें क्षमा कर देते हैं। वास्तविकता में, छोटे बच्चों को प्यार से समझाना सबसे बेहतरीन तरीका होता है। आज एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है, जो उत्तरी ताइवान के सिंचू शहर से सम्बंधित है। यहाँ एक मां ने अपनी 6 साल की बेटी को उसकी गलती के लिए पहले जमकर फटकार लगाई, फिर उसे कड़ी धूप में कंक्रीट की सड़क पर नंगे पांवों चलने को कहा। उस दिन तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था, जबकि जमीन का तापमान इससे 20 डिग्री अधिक था। बच्ची ने मां से चिल्लाते हुए कहा, "मां, बहुत गरम है, पांव जल रहे हैं, मुझे दर्द हो रहा है।" लेकिन मां को उसपर दया नहीं आई और उसे खींचकर ले गई। चौंकाने वाला यह है कि सड़क पर चल रहे लोगों को भीर पर मां का व्यवहार देखकर आश्चर्य हुआ।

एक राहगीर ने इस घटना को अपने फोन में रिकॉर्ड किया और महिला को रोकने की कोशिश भी की। उसने महिला से कहा, "ये क्रूरता है। आप जो बच्ची के साथ कर रहीं हैं, वह शोषण है।" महिला ने चिल्लाते हुए उत्तर दिया, "चलो यहां से, जाओ पुलिस को बुलाना है तो बुला लो।" इस दौरान, शख्स ने बच्ची के लिए अपनी तरफ से जूते खरीदने का प्रस्ताव भी रखा, लेकिन उसकी मां ने स्पष्ट इनकार कर दिया। राहगीर से इस घटना की सूचना मिलते ही, स्थानीय प्रशासन ने जांच के लिए सामाजिक कार्यकर्ताओं को महिला के घर भेज दिया। उन्होंने बच्ची के पैरों पर छाले और जलन की स्थिति देखी और तत्काल उसे अस्पताल ले गए।

यूनाइटेड डेली न्यूज ने बताया कि मां एक सिंगल पेरेंट हैं और उनके पास कोई स्थायी नौकरी नहीं है, वह अपनी बेटी के साथ किराए के फ्लैट में रहती हैं। पुलिस ने कहा कि वे परिवार पर नजर बनाए रखेंगे। इस घटना के बारे में जानकर लोग सोशल मीडिया पर आक्रोशित हो गए हैं। एक ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि सामाजिक संगठन इस छोटी लड़की की रक्षा करेंगे।" एक और ने कहा, "इस घटना से स्पष्ट होता है कि बच्चों को प्यार से समझाना कितना महत्वपूर्ण होता है।"  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News