एक भारतीय ने रुलाया फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को

punjabkesari.in Friday, Apr 29, 2016 - 08:41 PM (IST)

नई दिल्ली: फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरर्बग को आज तक हर किसी ने हंसते मुस्कराते देखा है, लेकिन भारतीय शख्स ने मार्क को रुला दिया। आखिर ऐसा क्यों हुआ, जिसने फेसबुक के संस्थापक को रोने पर मजबूर कर दिया। दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार और ताकतवर इंसान को रुला दिया। 
 
दरअसल भारत के मशहूर गणितिज्ञ श्रीनिवास रामानुजन के जीवन पर आधारित फिल्म द मैन हू न्यू इनफिनिटी की बुधवार रात को स्क्रीनिंग हुई। इस स्क्रीनिंग में मार्क समेत कई लोग मौजूद थे। अमेरिका में फिल्म की स्कीनिंग रखी गई थी। इस फिल्म को देखने 50 जानी-मानी हस्तियां आईं थीं। जिनमें फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई भी शामिल थे। 
 
फिल्म में रामानुजन के मैथ्स को लेकर उनके संघर्ष और इसमें उनकी दिलचस्पी को देख यहां कई लोग इमोशनल ही नहीं हुए, बल्कि कई लोगों के आंसू भी आ गए। मार्क जुकबर्ग की आंखों से भी इस दौरान आंसू छलक  गए। फिल्म देखने के बाद जुकरबर्ग और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने उनके नाम पर फाउंडेशन बनाने का ऐलान किया। 
 
फिल्म में भारतीय मूल के हॉलिवुड एक्टर देव पटेल रामानुजन के किरदार में हैं। गौरतलब है कि रामानुजन का जन्म 22 दिसंबर 1887 को मद्रास के इरोड में हुआ था। मात्र 33 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था। रामानुजम ने मात्र 17 साल की उम्र में बरनौली नंबर पर रिसर्च पूरी की थी। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News