ऑफ द रिकॉर्ड: जब अमित शाह ने आडवाणी और जोशी से मांगी माफी

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2019 - 05:11 AM (IST)

नेशनल डेस्कः राजधानी में इन दिनों ये अटकलें लगाई जा रही हैं कि मोदी-शाह की जोड़ी पार्टी के दिग्गज और वयोवृद्ध नेताओं लाल कृष्ण अडवाणी और मुरली मनोहर जोशी की नाराजगी दूर करने में जुट गई है। यह कवायद इंटैलीजैंस की उस रिपोर्ट के बाद शुरू की गई जिसके मुताबिक ये नेता अन्य असंतुष्टों के साथ एक ‘टी पार्टी’ रख सकते हैं। चुनाव में टिकट न दिए जाने के बाद जोशी ने अडवानी को मिलने के लिए बुलाया था।
PunjabKesari
आखिरकार वे भाजपा के संस्थापक हैं और वे चाहते थे कि पार्टी अध्यक्ष को उनसे निजी तौर पर मिलकर यह बताना चाहिए था कि पार्टी की नई नीति तहत 75 और इससे अधिक उम्र के नेताओं को चुनावी दंगल से दूर रखा जा रहा है। अमित शाह ने उनसे अलग-अलग मुलाकात की और उनसे इस बात के लिए माफी मांगी कि उन्हें पार्टी की नई नीति बारे बताने के लिए निजी तौर पर नहीं बुलाया गया। शाह ने उनसे यह भी कहा कि उन्हें अपने आधिकारिक बंगलों को खाली करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि वे जैड प्लस कैटेगरी में आते हैं। लाल कृष्ण आडवाणी 30 पृथ्वीराज रोड पर रहते हैं जबकि जोशी 6 रायसीना रोड पर रहते हैं। 
PunjabKesari
हालांकि इस मुलाकात बारे आडवाणी और जोशी की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। कहा जा रहा है कि जोशी इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं करेंगे। यह भी कहा जा रहा है कि जब पार्टी के महासचिव राम लाल श्री आडवाणी को यह बताने गए कि उन्हें टिकट नहीं दिया जा रहा तो लाल कृष्ण अडवानी ने चुप्पी साधे रखी। राम लाल ने विकल्प के तौर पर उनके बेटे जयंत या बेटी प्रतिभा को राज्यसभा अथवा लोकसभा की सीट भी ऑफर नहीं की। 
PunjabKesari
उधर, आनंदीबेन पटेल की बेटी अनारा सीट के लिए मजबूत दावेदार थी और मोदी के गुजरात से चुनाव न लडऩे के फैसले के बाद भाजपा को किसी मजबूत उम्मीदवार की जरूरत भी थी। यह चर्चा सिर्फ अफवाह ही साबित हुई कि अडवानी के बेटे जयंत को भाजपा ने टिकट देने का प्रस्ताव रखा है। आडवाणी चाहते थे कि उनकी बेटी प्रतिभा को टिकट दिया जाए लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News