WhatsApp यूजर्स अब नहीं होगे साइबर फ्रॉड का शिकार, ऐप पर मिलेगा गज़ब का सेफ्टी फीचर

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2024 - 05:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  WhatsApp एक बार फिर से अपने यूजर्स के लिए अपडेट्स पर काम कर रहा है। इन अपडेट्स में ऐप के लिए एक नए फीचर का ऐलान किया है। ये असल में एक सेफ्टीगार्ड के तौर पर काम करेगा। इसकी जानकारी WhatsApp चैनल्स ने शेयर की है।

PunjabKesari

पिछले कुछ समय में ऐसे मामले सामने आए हैं, जहां पर विक्टिम को WhatsApp Group में शामिल कर बैंक अकाउंट से लाखों रुपए उड़ाए जाते हैं। भोले-भाले लोगों को इस तरह से फ्रॉड से बचाने के लिए ये फीचर शामिल किया है। WhatsApp चैनल्स द्वारा शेयर किए गए पोस्ट में बताया है कि ग्रुप में शामिल करने वाले यूजर्स को कुछ जरूरी जानकारी देनी होंगी। जैसे अनजान यूजर्स को इस बात की डिटेल देनी होगी कि ये ग्रुप कब बनवाया गया और कौन एड कर रहा है। हालांकि इसके लिए पहले यूजर्स को Group privacy settings में एक्टिवेट करना होगा।  

PunjabKesari

जानकारी के लिए बता दें कि ये नया फीचर कैसे काम करेगा। WhatsApp के FAQ पेज पर जारी इंर्फोमेशन के अनुसार जब भी कोई WhatsApp Group से आपको जोड़ेगा, तो वहां कंपनी आपको वो इंफोर्मेशन दिखाएगी। यह वही  जानकारी होगी, जो एड करने से पहले दी गई है। इसके बाद  यूजर्स खुद तय कर सकते हैं कि वह ग्रुप सेफ है या नहीं। वे उस ग्रुप का हिस्सा बनना चाहते हैं  या फिर खुद को रिमूव कर सकते हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि इस फीचर को रोलआउट कर दिया गया है। अभी यह केवल कुछ यूजर्स को ही मिला है और जल्द ही अन्य लोगों तक पहुंच जाएगा। इसके लिए आप Google Plays Store से जाकर WhatsApp को अपडेट कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News