अयोध्या में तालिबान, अफगानिस्तान और पाकिस्तान को लेकर क्या बोल गए औवेसी?

punjabkesari.in Tuesday, Sep 07, 2021 - 07:09 PM (IST)

नेशनल डेस्कः ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि अफगानिस्तान में जो तब्दीली आयी है वह भारत के लिये सही नहीं हैं और काबुल में हो रहे घटनाक्रम से पाकिस्तान को ही फायदा होने वाला है। उत्तर प्रदेश में अगले साल के शुरू में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी के अभियान की शुरूआत करने यहां आए ओवैसी ने मंगलवार को यह भी कहा कि इन चुनावों में उनकी पार्टी सौ सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी तथा सभी वर्गों के लोगों को टिकट दिया जाएगा।

अफगानिस्तान के घटनाक्रम पर यह पूछे जाने पर, ओवैसी ने संवाददाताओं से कहा ‘‘ भारत के आयकर दाताओं के 35 हजार करोड़ रूपये अफगानिस्तान के विकास कार्यों में लगे हैं। इन विकास कार्यों में पुल तथा वहां की संसद का निर्माण शामिल है। पिछले बीस सालों में हमने वहां के 16 हजार लोगों को अपने यहां पढ़ा कर डॉक्टर इंजीनियर बनाया । सरकार की बुलाई सर्वदलीय बैठक में मैंने यह पूछा था कि क्या तालिबान एक आतंकवादी संगठन हैं? अगर है तो संयुक्त राष्ट्र में भारत प्रतिबंध समिति के अध्यक्ष उसे क्या आतंकी संगठन की सूची में रखेंगे या नहीं? क्या उसे गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम कानून में आतंकवादी गुट के रूप में शामिल किया जाएगा? सरकार को इन सवालों के जवाब देना चाहिए।'' उन्होंने कहा ‘‘ मेरा मानना है कि अफगानिस्तान में जो तब्दीली आयी है वह भारत के लिये ठीक नही हैं । जो अफगानिस्तान में हुआ हैं और होने जा रहा हैं उससे सिर्फ और सिर्फ पाकिस्तान को ही फायदा होगा । इससे हमारे लिये भविष्य में चुनौतियां पैदा हो सकती हैं।''

ओवैसी ने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने मुस्लिमों के वोट लेने के बावजूद उनको सत्ता में पर्याप्त हिस्सेदारी नहीं दी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में करीब 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और सभी वर्गों के लोगों को टिकट देंगी। उन्होंने आज, कई आपराधिक मामलों में जेल में बंद, इलाहाबाद के फूलपुर के पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद, उनकी पत्नी शायस्ता परवीन तथा उनके परिवार के सदस्यों को एआईएमआईएम की सदस्यता दिलाई । अतीक अहमद स्वयं मौजूद नहीं थे लेकिन उन्होंने एक पत्र के माध्यम से पार्टी की सदस्यता ली। उनकी पत्नी शायस्ता परवीन और उनके परिवार के लोग कार्यक्रम में मौजूद थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News