पश्चिम बंगाल: सरकारी अस्पताल में नर्स से छेड़छाड़, ड्रिप लगाते वक्त मरीज ने गलत तरीके से किया टच

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 12:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के एक सरकारी अस्पताल में शनिवार रात एक नर्स के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। घटना तब हुई जब नर्स एक मरीज को सलाइन ड्रिप लगाने की तैयारी कर रही थी। मरीज को तेज बुखार के कारण स्ट्रेचर पर लाया गया था। नर्स की शिकायत के अनुसार, जब वह मरीज की देखभाल कर रही थी, तब उसने उसे गलत तरीके से छूआ और आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया।

पुलिस ने आरोपी मरीज को किया गिरफ्तार 
अस्पताल प्रशासन ने तुरंत पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी मरीज को गिरफ्तार कर लिया। घटना की औपचारिक शिकायत इलमबाजार पुलिस स्टेशन में दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच चल रही है।

नर्स का बयान 
ड्यूटी पर तैनात नर्स ने बताया, "रात की शिफ्ट के दौरान, एक पुरुष मरीज को बुखार के साथ लाया गया था। डॉक्टरों की सलाह के अनुसार, जब मैं उसे सलाइन लगाने की तैयारी कर रही थी, तो उसने मुझसे दुर्व्यवहार किया और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। हम यहां अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं क्योंकि इस तरह की घटनाओं के बाद अस्पताल में काम करना मुश्किल हो जाता है।"

जानें क्या बोले डॉक्टर 
घटना के समय अस्पताल में मौजूद डॉ. मसीदुल हसन ने बताया, "रात करीब 8:30 बजे चोटोचक गांव से एक मरीज, अब्बास उद्दीन, बुखार के साथ अस्पताल लाया गया। कुछ नैदानिक जांच के बाद, हमने उसे इंजेक्शन और IV फ्लूइड देने की सलाह दी। लेकिन जब नर्स सलाइन लगाने गई, तो उसने नर्स के साथ छेड़छाड़ की और दुर्व्यवहार किया। हमने तुरंत पुलिस को सूचना दी।"

यह घटना कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना के कुछ सप्ताह बाद हुई है। उस मामले में एक नागरिक स्वयंसेवक संजय रॉय को गिरफ्तार किया गया था, और अब जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा की जा रही है।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News