दिल्ली को अभी नहीं मिलेगी शीत लहर से राहत, इन राज्यों में बारिश के आसार...जानिए अपने शहर का हाल

punjabkesari.in Sunday, Jan 02, 2022 - 08:55 AM (IST)

नेशनल डेस्क: साल 2022 की शुरुआत के साथ ही सर्दी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। दिल्ली, पंजाब और हरियाणा समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है लेकिन इस सबके बीच जो राहत की बात है वो यह कि सूर्य देव इन दिनों लोगों पर काफी मेहरबान दिख रहे हैं क्योंकि धूप निकलने के कारण लोगों को कुछ हद तक ठंड से राहत है। वहीं कई राज्यों में शीत लहर अपना कहर बरपा रही है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक 3 जनवरी तक शीत लहर से राहत मिलने की कई उम्मीद नहीं है।

PunjabKesari

बारिश का अनुमान
IMD ने उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में 4-5 जनवरी को हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। वहीं, पश्चिमी हिमालयी इलाकों में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी होने के कारण तापमान में भारी गिरावट आने की भी संभावना है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है तो दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर पर भी एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ यानि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) बना हुआ है।

PunjabKesari

उत्तर भारत में 7 जनवरी को बर्फीली हवाएं चलने की संभावना
पश्चिमी विक्षोभ के मजबूत होने पर पहाड़ों पर बर्फबारी और हल्की बारिश हो सकती है, जिससे मैदानी इलाकों में पारा गिरेगा। वहीं IMD के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के राज्यों में 7 जनवरी के बाद एक बार फिर बर्फीली हवा चलेगी। वहीं पश्चिमी विक्षोभ यानि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के असर से 4 दिसंबर तक पंजाब और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में घना कोहरा और उत्तर मध्य प्रदेश और पूर्वोत्तर भारत में मध्यम कोहरा छाया रह सकता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News