Weather update: गर्मी से झुलसी दिल्ली, अभी राहत मिलने के नहीं कोई आसार

punjabkesari.in Monday, Jul 05, 2021 - 12:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गर्मी से झुलसती दिल्ली को फिलहाल राहत मिलने के आसार नहीं हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है। वहीं, विभाग ने शहर के कुछ हिस्सों में बिजली चमकने और गरज के साथ बारिश होने का भी अनुमान जताया है।

मोहन भागवत के लिंचिंग वाले बयान पर आगबबूला हुए ओवैसी, बोले-  ये नफ़रत हिंदुत्व की देन
 

सुबह साढ़े आठ बजे तक आपेक्षिक आर्द्रता 56 प्रतिशत दर्ज की गयी। मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में छिटपुट जगहों पर, हरियाणा में फारुखनगर, भिवानी, चरखी-दादरी, भिवंडी, झज्जर तथा आस-पास के इलाकों में अगले दो घंटे के दौरान गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी। विभाग ने बताया कि दिल्ली में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहा। 

कर्नाटक अनलॉक : लंबे इंतजार के बाद मंदिरों के खुले दरबार, खुशी से झूम उठे भक्त

दिल्ली की वायु गुणवत्ता सोमवार की सुबह मध्यम श्रेणी में दर्ज की गई। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक सुबह साढ़े नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 137 पर था। शून्य से 50 के बीच के एक्यूआई को अच्छा, 51 से 100 के बीच के एक्यूआई को संतोषजनक, 101 से 200 के बीच एक्यूआई को मध्यम, 201 से 300 के बीच एक्यूआई को खराब, 301 से 400 के बीच एक्यूआई को बहुत खराब और 401 से 500 के बीच एक्यूआई को गंभीर श्रेणी में माना जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News