पांच अगस्त के निर्णय को लेकर एकजुट, एकल रुख बरकरार: आजाद

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 11:24 AM (IST)

जम्मू : नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला द्वारा अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद की टिप्पणी पर निराशा व्यक्त करने के कुछ घंटे बाद आजाद ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार के पांच अगस्त, 2019 के फैसले पर उनका 'एकजुट, एकल रुख' बरकरार है और यह कि इस फैसले के कारण जम्मू-कश्मीर की जनता में व्यापक असंतोष है।

 

आजाद ने कहा कि कश्मीर घाटी में उनके भाषण को मीडिया के कुछ वर्गों ने गलत तरीके से पेश किया। उन्होंने जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने और अगले साल विधानसभा चुनाव जल्दी कराने की अपनी मांग दोहरायी।

 

जम्मू प्रांत के किश्तवाड़ जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उमर अब्दुल्ला ने आजाद की उस कथित टिप्पणी पर निराशा जतायी, जिसमें वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि अनुच्छेद 370 के बारे में बोलना व्यर्थ है।

 

इस बीच, उमर अब्दुल्ला का उल्लेख किए बिना आजाद ने सोशल मीडिया फेसबुक पर अपने भाषण की एक वीडियो क्लिप साझा की और कहा, ' मीडिया के कुछ वर्गों ने कश्मीर में मेरे भाषण को गलत तरीके से पेश करने की कोशिश की। मैं यह स्पष्ट कर दूं कि पांच अगस्त के फैसले पर हमारा एकजुट, एकल रुख है। इस फैसले से जम्मू और कश्मीर के लोगों में व्यापक असंतोष पैदा हुआ है।'
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Related News

Recommended News