Wayanad By Election : कौन हैं नव्या हरिदास, जिसको BJP ने वायनाड से प्रियंका गांधी के खिलाफ मैदान में उतारा

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 08:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केरल की वायनाड लोकसभा सीट से नाव्या हरिदास को चुनावी मैदान में उतारा है। वे प्रियंका गांधी के सामने चुनाव लड़ेंगी। नाव्या हरिदास एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और पिछले दो कार्यकाल से कोझीकोड निगम के कराप्राम्प वार्ड से पार्षद हैं। वर्तमान में, नाव्या भाजपा महिला मोर्चा की राज्य महासचिव का पद संभाल रही हैं। यह भूमिका उन्हें पार्टी में एक महत्वपूर्ण स्थान देती है।

चुनावी अनुभव
नाव्या हरिदास ने पहले भी कोझीकोड से विधानसभा चुनाव में हिस्सा लिया था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। यह उनके लिए एक नई चुनौती है, जहाँ वे वायनाड सीट पर अपनी पहचान बनाने का प्रयास करेंगी।
यह भी पढ़ें- Kanpur Bridge : 61 करोड़ का पुल, 2 महीने में गुल! MLA ने कहा CM से करेंगे शिकायत

कई और उम्मीदवारों की घोषणा
भाजपा ने वायनाड के अलावा असम, बिहार, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, राजस्थान और पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनावों के लिए अन्य उम्मीदवारों की सूची भी जारी की है। यह संकेत देता है कि भाजपा आगामी चुनावों के लिए गंभीरता से तैयारी कर रही है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 24 विधानसभा और 1 लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।

यह भी पढ़ें- Flipkart पर सस्ते में मिल रहें टायर्स, जल्द उठाएं इस ऑफर का लाभ

अन्य राज्यों के उम्मीदवार
इसके अलावा, पार्टी ने विभिन्न राज्यों के लिए भी उम्मीदवार घोषित किए हैं:

  • असम: 3 सीटें
  • बिहार: 2 सीटें
  • छत्तीसगढ़: 1 सीट
  • कर्नाटक: 2 सीटें
  • केरल: 2 सीटें
  • मध्य प्रदेश: 2 सीटें
  • राजस्थान: 6 सीटें

वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मध्य प्रदेश की बुधनी सीट से रमाकांत भार्गव को चुनावी टिकट दिया है।  पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा खाली की गई थी। बताया जा रहा है कि चौहान अपने बेटे कार्तिकेय के लिए इस सीट पर टिकट चाहते थे, लेकिन पार्टी ने रमाकांत भार्गव को उम्मीदवार के रूप में चुना है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News