भारी बारिश ने मुंबई की लाइफलाइन पर लगाई ब्रेक, ट्रैक पर पानी भरने से से कई ट्रेनें रद्द

2021-07-22T09:24:16.787

नेशनल डेस्क:  रुक-रुककर जारी बारिश ने मुंबई की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी है। ट्रैक पर पानी भरने के चलते रेलवे ने कई ट्रेनें रद्द कर दी है। वहीं कई इलाकों में घरों में पानी के घुस जाने से लोगो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।  भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने  मुंबई समेत महाराष्ट्र के पूर्वी विदर्भ क्षेत्र में आज भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की। 

PunjabKesari

आईएमडी ने भंडारा, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, यवतमाल समेत इस क्षेत्र के अन्य जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए बताया कि यहां भारी से अत्यधिक भारी बारिश का पूर्वानुमान है। आईएमडी की एक विज्ञप्ति के अनुसार उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में चक्रवात जैसी स्थिति बनी हुई है और इसके प्रभाव की वजह से अगले 48 घंटे में उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और आस-पास के इलाकों में निम्न दबाव क्षेत्र बनने की संभावना है। ऐसे में विदर्भ क्षेत्र में 21-23 जुलाई के बीच मानसून के सक्रिय रहने की संभावना है।

PunjabKesari
मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि पूर्वी विदर्भ के ज्यादातर दूरदराज के इलाके में भारी से भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। नागपुर, विदर्भ क्षेत्र का सबसे बड़ा शहर है और यहां शाम पांच बजकर 30 मिनट तक पिछले 24 घंटे में 25.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि ठाणे जिले में उम्बेरमाली और कसारा स्टेशनों के बीच पानी जमा होने के कारण रात को सवा दस बजे से मध्य रेलवे के खारदी और इगतपुरी स्टेशनों के बीच रेल सेवा निलंबित करनी पड़ी। लंबी दूरी की रेलगाड़ियों में पुणे-दरभंगा स्पेशल और सीएसएमटी-वाराणसी स्पेशल का समय बदलना पड़ा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News