उत्तराखंडः आज देहरादून में हो सकती है बीजेपी विधायक दल की बैठक, त्रिवेन्द्र सिंह रावत का जाना तय!

2021-03-09T06:05:24.997

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केन्द्रीय नेतृत्व ने उत्तराखंड में सत्ता में अंदरूनी कलह एवं विधायकों में असंतोष की खबरों के बीच सोमवार को यहां मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को तलब किया। ऐसे संकेत हैं कि पार्टी नेतृत्व ने रावत को बदलने का मन बना लिया है। रावत ने अपराह्न भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा तथा पार्टी के कई नेताओं से मुलाकात की। नड्डा से उनकी कम से कम दो बार मुलाकात हुई। दूसरी बार उन्हें देर रात तलब किया गया। 

वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन की बढ़ती अटकलों के बीच प्रदेश भाजपा ने सोमवार को कहा कि मंगलवार को यहां पार्टी विधायक दल की कोई भी बैठक होने की औपचारिक घोषणा नहीं की गई है। 

प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने मीडिया से कहा, ‘‘जहां तक मेरी जानकारी है उसके हिसाब से आज यहां पार्टी विधायक दल की किसी भी बैठक की अबतक औपचारिक घोषणा नहीं की गई है।'' लेकिन जब उनसे यह सवाल किया गया कि जैसा कि राजनीतिक मोर्चे पर अचानक बदलते घटनाक्रम से संकेत मिल रहे हैं, उसके हिसाब से उत्तराखंड में कोई बड़ा बदलाव तो नहीं होने जा रहा है, तो उन्होंने कहा, ‘‘देखते हैं।'' 

बता दें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सोमवार को यहां पहुंचे और भाजपा के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की। दरअसल ऐसी अटकलें हैं कि भाजपा राज्य में राजनीतिक बदलाव पर विचार कर रही है। समझा जाता है कि दो केंद्रीय नेताओं भाजपा उपाध्यक्ष रमन सिंह और महासचिव दुष्यंत सिंह गौतम ने उत्तराखंड से वापस लाने पर पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा को अपनी रिपोर्ट सौंपी है। ये दोनों नेता प्रदेश भाजपा के कोर ग्रुप के नेताओं से बातचीत करने उत्तराखंड आए थे। 





 


Content Writer

Pardeep

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News