अरुणाचल प्रदेशः ईटानगर में भारी बारिश के बाद गिरी दीवार, 4 लोगों दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 09:45 PM (IST)

ईटानगरः अरुणाचल प्रदेश के करसिंगसा में भारी बारिश के कारण बुधवार सुबह अरुणाचल प्रदेश राज्य परिवहन सेवा (एपीएसटीएस) की केंद्रीय कार्यशाला की चारदीवारी गिरने से मां-पुत्र सहित चार लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। 

मृतकों की पहचान असम के लखीमपुर जिले के बिहपुरिया थाने के अंतर्गत केयामारा गांव के निवासी विकास विश्वास (12), उनकी मां उर्मिला विश्वास (34), बिहपुरिया थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव के निवासी मोकिबुर रहमान (23) और गौतम पाल (46) के रूप में हुई है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में भारी बारिश हो रही थी, जिससे संरचनाएं कमजोर हो गईं, दीवार ढह गई और बगल के कच्चे घरों पर गिर गई, जहां पीड़ित रह रहे थे। 

पुलिस ने कहा कि इस घटना के बाद, बचाव दल तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को टीआरआईएचएमएस नाहरलागुन पहुंचाया, जहां उनका इलाज चल रहा है। नाहरलागुन के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मिहिन गाम्बो ने कहा कि स्थानीय निवासियों के साथ एक पुलिस दल घटनास्थल पर पहुंचा, तीन घायलों सहित आठ लोगों को जीवित बचाया और मलबे से चार शव निकाले। उन्होंने कहा कि प्रभारी निरीक्षक किपा हामक के नेतृत्व में बांदरदेवा थाना की पुलिस टीम ने मलबे में फंसे तीन घायल व्यक्तियों की जान बचाई। 

घायल व्यक्तियों की पहचान आकाश विश्वास, राकेश विश्वास और अरुण अली के रूप में की गई है, जिन्हें आवश्यक चिकित्सा देखभाल प्रदान की गई है और बताया जाता है कि वे खतरे से बाहर हैं। मृतकों के शवों को टीआरआईएचएमएस नाहरलागुन में पोस्टमाटर्म के बाद उनके रिश्तेदारों को सौंप दिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने बांदरदेवा थाना में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज करने के बाद घटना की जांच शुरू कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News