खतरनाक हो सकता है जमी हुई डल झील पर चलना, प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी

2021-01-14T16:14:33.4

श्रीनगर: कश्मीर घाटीमें भारी ठंड पड रही है। तापमान माइन्स से भी नीचे जा चुका है और ऐसे में जल स्त्रोत और विश्व प्रसिद्ध डल झील आशिंक रूप से जम गई हैं। लोग जीम हुई झील पर अक्सर चलने, खेलने या फिर अन्य तरह के करतब करने का प्रयास करते हैं। प्रशासन ने लोगों को ऐसा करने से मना किया है।

वीरवार को श्रीनगर प्रशासन ने कहा कि जमे हुये जल स्त्रोतों पर चलना खतरनाक हो सकता है। लोगों को इससे परहेज करना चाहिये। डीसी डा शाहिद इक्बाल चैधरी ने एसडीआरएफ टीमें नियुक्त की हैं ताकि लोग इस तरह के रिस्की एडवेंचर न कर पाएं। उन्होंने इस संदर्भ में टवीट भी किया है। डा चैधरी ने लिखा है, जीम हुई डल पर चलना खतरनाक हो सकता है। प्लीज ऐसा न करें। आपकी सुरक्षा के लिए एसडीआरएफ टीमें नियुक्त हैं।

 

 

उनके टवीट पर जवाब देते हुये एक डाक्टर ने लिखा है, डूबने का शिकार होने वाले पचास प्रतिशत पीड़ितों में बच्चे होते हैं। यह नौ वर्ष से कम आयु के होते हैं जो बर्फ के साथ खेलते हुसे हादसे का शिकार हो जाते हैं। श्रीनगर में बीती रात माइनस 8 तक पारा रिकार्ड किया गया। कश्मीर घाटी इन दिनों चिल्लई कलां के दौर से गुजर रही है और यह सर्दी का सबसे खतरनाक दौर होता है। 
 


Monika Jamwal

Recommended News