तमिलनाडु की चार विस सीटों पर रविवार को होगा मतदान

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 05:46 PM (IST)

चेन्नई: तमिलनाडु में चार अहम विधानसभा सीटों पर रविवार को उपचुनाव होंगे। चार विधानसभा सीटों के उपचुनावों के अलावा लोक सभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण के मतदान में धर्मापुरी, ईराडे, तिरुवल्लूर, कुड्डालू लोकसभा सीटों के 13 मतदान केन्द्रों पर भी पुनर्मतदान कराया जाएगा। अरावाकुरिचि, ओट्टापेडरम (सुरक्षित), सुलूर और तिरुप्पारांकुडरम विधानसभा सीटों पर भी रविवार को उपचुनाव होंगे और मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा।

चारों विधानसभा सीटों के लिए कुल 137 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे हैं। अरावाकुरिचि में 63, ओट्टापेडरम (सुरक्षित) में 15, सुलूर में 22 और तिरुप्पारांकुडरम में 37 उम्मीदवार और इसके अलावा 101 निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया उपचुनाव के लिए सभी प्रबंध कर लिए गए हैं। अरावाकुरिचि में 250, ओट्टापेडरम (सुरक्षित) में 257, सुलूर में 324 और तिरुप्पारांकुडरम में 297 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए हैं।

इनमें से सुलूर में 130, अरावाकुरिचि में 29, तिरुप्पारांकुडरम में 88 और ओट्टापिडरम में 54 मतदान केन्द्र संवेदनशील है और इन मतदान केन्द्रों में अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। उपचुनाव के लिए 15 हजार सुरक्षा कर्मियों को लगाया गया है जिनमें एक हजार 300 अद्धैसैनिक बलों, दो हजार होमगाडर्स, 10 हजार से अधिक राज्य पुलिस कर्मी और ढाई हजार विशेष पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। मतगणना 23 मई को होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News