विश्वास का ''केजरी'' पर ''वार'', बताया किस गलती के कारण हारे

punjabkesari.in Friday, Apr 28, 2017 - 01:24 PM (IST)

नई दिल्लीः MCD चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) को मिली हार के बाद कवि और पार्टी नेता ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर सवाल उठाए हैं। पार्टी नेताओं के बयानों के उलट विश्वास ने कहा कि आप को ईवीएम ने नहीं बल्कि जनता ने हराया है। विश्वास ने कहा कि चुनावों में गलत लोगों को टिकट दिया जाना भी एक बड़ा कारण हैं। उन्होंने कहा पंजाब में भी पार्टी को इसलिए शिकस्त मिली क्योंकि वहां भी कांग्रेस और अकाली दल के लोगों को ही टिकट दिया गया था। विश्वास ने सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने के फैसले को भी गलत बताया। उन्होंने कहा कि पार्टी के अंदर कई ऐसे फैसले लिए गए जोकि गलत थे, कई फैसले तो बंद कमरों में लिए गए।

विश्वास ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधना पार्टी का गलत निर्णय था, वह देश के प्रधानमंत्री हैं इस तरह उनपर निशाना साधना ठीक नहीं था। विश्वास ने कहा कि गोपाल राय को दिल्ली का इनचार्ज बनाया गया था, लेकिन उनके साथ चुनाव के मुद्दे पर कोई बातचीत नहीं की गई थी। बस पीएसी के दौरान कुछ निर्देश दिए गए थे। विश्वास ने कहा कि पार्टी में बदलाव की जरूरत है, पार्टी अपनी गलती के कारण ही एमसीडी चुनाव हारी है।

विश्वास ने कहा कि यह हमारी छठी हार है, जिसका बड़ा कारण है कि हम लोग अपने ही कार्यकर्त्ताओं से कट गए हैं। हार पर बहाने ढूंढने की बजाए हमें इस हार की समीक्षा करनी चाहिए। बता दें कि एमसीडी चुनाव में 270 सीटों में से आम आदमी पार्टी 48 सीटें मिली हैं। हार के बाद संजय सिंह, दुर्गेश पाठक, दिलीप पांडेय, अलका लांबा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News