दिन में सिर्फ एक घंटा सो पाता है यह लड़का, कर रहा है मौत का इंतजार

punjabkesari.in Saturday, Aug 19, 2017 - 02:19 PM (IST)

नई दिल्ली: 'मुझे लग रहा है मैं धीरे धीरे मर रहा हूं' यह कहना है असम के ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले विकास हजारिका का, जिसका वजन मात्र 61 कि.ग्रा. है परंतु वह चलने व बैठ पाने में असमर्थ है क्योंकि उसका पेट फूल कर बहुत बड़ा हो गया है। उसने इस बीमारी का काफी इलाज करवाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। 
PunjabKesari
पिछले पांच सालों से, कंजेस्टिव हेपटोमेगेली बीमारी के चलते विकास परेशान है। वह दिन में केवल एक से आधे घंटे के लिए बैठे-बैठे सो सकता है। आपको जान कर हैरानी होगी कि विकास एक अच्छा फुटबॉलर है और एक दिन वह खेलते हुए पेट में दर्द के चलते वह ग्राउंड में गिर गया। जिसके बाद पता चला कि उसे गंभीर बीमारी है। 
PunjabKesari
जब इस बीमारी के लिए डॉक्टर से कंस्लट किया गया तो डॉक्टरों ने बताया कि सर्जरी करनी पड़ेगी जिसका खर्च करीब 6 लाख आएगा लेकिन विकास के पिता दिलीप मजदूरी करते हैं और खर्च नहीं उठा सकते। दिलीप का कहना है कि उसकी महीने की कमाई 5 हजार है जिससे घर का खर्च बहुत मुश्किल से चलता है ऐसे में वह अपने बेटे का इलाज कैसे करवा सकता है। 
PunjabKesari
वहीं विकास अपनी सारी उम्मीदें खो चुका है। उसका कहना है, ''कई साल हो गए हैं मैं न सो सकता हूं न चल सकता हूं। मैं अपना सारा दिन एक बांस की कुर्सी पर बैठकर बिताता हूं। पहले से ही इलाज में बहुत देर हो चुकी है और मेरी ठीक होने की सारे उम्मीदें खत्म हो रही हैं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News