हिमाचल में बादल फटने से तबाही का VIDEO आया सामने, बहती दिखीं गाड़ियां...J&K में भी बुरे हाल

Monday, Jul 12, 2021 - 03:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में आज मौसम अपने अलग-अलग रूप दिखा रहा है। जहां दिल्ली-एनसीआर, पंजाब और हरियाणा में हल्की बारिश हो रही है वहीं पहाड़ी इलाकों में मौसम का कहर देखने को मिल रहा है। हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में भारी बारिश हो रही है। जम्मू शहर में पिछले 24 घंटे से भारी बारिश का सिलसिला जारी है। 32 साल बाद शहर में बारिश का रौद्र रूप देखने को मिला है। शहर में 1989 के बाद जुलाई महीने में अब तक की सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है। दूसरी तरफ कश्मीर घाटी के गांदरबल में बादल फटने से कई घरों में पानी घुस गया है। फिलहाल राहत एवं बचाव का कार्य जारी है। 

 

हिमाचल प्रदेश में भी फटा बादल
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में बादल फटने के कारण जमकर तबाही हुई। यहां भागसुनाग से वीडियो सामने आई हैं जिसमें दिख रहा है कि पानी का तेज बहाव गाड़ियों को बहाकर ले गया। कई लोग सड़क किनारे खड़े होकर वीडियो बना रहे हैं। वहीं बादल फटने से यहां पर नदियों में पानी ज्यादा हो गया है।  नदियों के आसपास बसे सभी गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

 

UP, राजस्थान और MP में आकाशीय बिजली का कहर
उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में आकाशीय बिजली अपना कहर दिखा रही है। आकाशीय बिजली गिरने से 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। अकेले उत्तर प्रदेश में 41 लोगों की मौत हुई है।

Seema Sharma

Advertising