''बहुत व्‍यस्‍त थी, नहीं जानती थी राज कुंद्रा क्‍या कर रहे हैं'' : पुलिस से बोलीं शिल्‍पा शेट्टी

09/16/2021 7:01:51 PM

नेशनल डेस्कः बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने मुंबई पुलिस को दिए एक बयान में दावा किया कि उन्हें अपने पति राज कुंद्रा की गतिविधियों के बारे में जानकारी नहीं थी क्योंकि वह अपने काम में व्यस्त रहती थीं। अश्लील फिल्मों से जुड़े एक मामले में शहर की पुलिस द्वारा यहां की एक अदालत में दायर पूरक आरोप-पत्र में यह बात कही गई है। शेट्टी का बयान कुंद्रा (46) और उनके साथी रयान थोरपे के खिलाफ पुलिस द्वारा बुधवार को मजिस्ट्रेटी अदालत के समक्ष दायर 1,500 पन्नों के आरोप-पत्र का हिस्सा है। इस साल जुलाई में गिरफ्तार किए गये कुंद्रा के खिलाफ दर्ज मामला अश्लील फिल्मों के कथित निर्माण और कुछ ऐप के माध्यम से उन्हें प्रसारित करने से जुड़ा है।

आरोप-पत्र के मुताबिक, शेट्टी ने पुलिस को बताया कि वह हॉटशॉट्स और बॉलीवुड फेम ऐप के बारे में कुछ नहीं जानती हैं जिनका इस्तेमाल आरोपियों द्वारा कथित तौर पर आपत्तिजनक सामग्री अपलोड और स्ट्रीम करने के लिए किया जाता था। आरोप-पत्र में कहा गया कि शेट्टी ने दावा किया कि उन्हें, “नहीं पता था कि उनका पति क्या करता है क्योंकि वह अपने काम में व्यस्त रहती थीं।” अन्य अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा ने अपने बयान में पुलिस को बताया कि कुंद्रा ने उनसे “बिना किसी हिचकिचाहट” के हॉटशॉट्स ऐप के लिए काम करने को कहा था।

आरोप-पत्र में कहा गया कि उन्हें बताया गया था कि हॉटशॉट्स ऐप में ज्यादा बोल्ड और हॉट वीडियो होंगे लेकिन चोपड़ा ने इससे इनकार कर दिया था। चोपड़ा ने पुलिस को बताया कि उसने 'द शर्लिन चोपड़ा ऐप' नाम से मोबाइल ऐप बनाने के लिए फर्म आर्म्सप्राइम मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे। उसने पुलिस को बताया कि सौरभ कुशवाहा और राज कुंद्रा कंपनी के निदेशक थे। आरोप-पत्र में कहा गया है कि चोपड़ा ने दावा किया कि अनुबंध के अनुसार, उन्हें राजस्व का 50 प्रतिशत मिलना था, लेकिन उन्हें अपना हिस्सा कभी नहीं मिला।

एक अन्य गवाह सेजल शाह ने पुलिस को बताया कि उन्होंने मार्च 2020 में लॉकडाउन के दौरान हॉटशॉट्स ऐप के लिए तीन फिल्में बनाईं। बाद में, मामले के एक आरोपी, यश ठाकुर ने उनसे एक फिल्म में काम करने के लिए कहा, जिसे उन्होंने हॉलीवुड फिल्म की रीमेक होने का दावा किया था। उन्हें बताया गया था कि इसमें बहुत "बोल्ड और कामुक" दृश्य होंगे, लेकिन फिल्म भारत में प्रदर्शित नहीं की जाएगी। आरोप-पत्र में सिंगापुर निवासी यश ठाकुर और लंदन के प्रदीप बख्शी को वांछित आरोपी के रूप में दिखाया गया है।

इस साल अप्रैल में अपराध शाखा ने नौ लोगों के खिलाफ मामले में पहला चार्जशीट दाखिल किया था। भारी भरकम दस्तावेज में, पुलिस ने कहा है कि अपराध शाखा के संपत्ति प्रकोष्ठ द्वारा की गई जांच से पता चला है कि कुंद्रा अश्लील फिल्मों के मामले में "मुख्य सूत्रधार" था। इसमें कहा गया है कि तकनीकी विश्लेषण, गवाहों के बयान और उनके कार्यालय से जब्त दस्तावेजों से कुंद्रा के खिलाफ कई सबूत सामने आए।

पुलिस ने कहा कि कुंद्रा और थोरपे ने पहले गिरफ्तार किए गए आरोपियों के साथ साजिश रचकर आर्थिक रूप से कमजोर युवतियों का फायदा उठाया, जो फिल्म उद्योग में संघर्ष कर रही थीं और उनके साथ अश्लील फिल्में बनाईं। कुंद्रा और थोरपे को मुंबई अपराध शाखा ने 19 जुलाई को गिरफ्तार किया था और वे फिलहाल न्यायिक हिरासत में जेल में हैं। उनकी जमानत याचिकाएं मुंबई सत्र अदालत में लंबित हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News