वंदे भारत मिशन : 11 से 19 जुलाई के बीच अमेरिका के लिए 36 उड़ानें संचालित करेगी एयर इंडिया

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2020 - 07:39 PM (IST)

नई दिल्लीः वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने की मुहिम में भारत सरकार ने अमेरिका के लिए उड़ानों को संचालित करने का फैसला किया है। 11 जुलाई से 19 जुलाई के बीच एयर इंडिया अमेरिका के लिए 36 उड़ानों को संचालित करेगा।
PunjabKesari
एयर इंडिया की ओर से जारी एक सूचना में बताया गया है कि अमेरिका में मौजूद भारतीय नागरिक जो इन उड़ानों से आना चाहते हैं वह टिकट बुक कर सकते हैं। टिकट बुकिंग छह जुलाई को भारतीय समयानुसार सुबह दो बजे ( न्यूयॉर्क में सुबह 10 बजे, शिकागो में सुबह 9.30 बजे और सैन फ्रांसिस्को में सुबह 7.30 बजे) से एयर इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर होगी।
PunjabKesari
बता दें कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते लगे वैश्विक लॉकडाउन की वजह से विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए वंदे भारत मिशन शुरू किया गया था। इस मिशन के तहत 5.03 लाख से ज्यादा भारतीय नागरिक देश वापस लौट चुके हैं। अभियान के तहत 137 देशों में फंसे भारतीय नागरिकों को लाया गया।
PunjabKesari
इस अभियान का पहला चरण सात मई से 15 मई तक चला । मिशन के तहत वापसी का दूसरा चरण 17 से 22 मई तक चला। हालांकि सरकार ने इस चरण को 10 जून तक के लिए बढ़ा दिया था। वहीं, तीसरा चरण 11 जून से दो जुलाई तक चला। फिलहाल अभियान का चौथा चरण चल रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News